Home » राजनीति » BSP Supremo mayawati says Strict action should be taken against violence during Bharat Bandh
 

भारत बंद: मायावती ने SC/ST एक्ट के विरोध में हो रही हिंसा पर दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2018, 17:01 IST

एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले लेकर दलितों का भारत बंद हिंसक हो गया है. सोमवार को कई दलित संगठनों द्वारा एससी / एसटी अधिनियम 1989 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ बुलाई गई हड़ताल ने हिंसक रूप ले लिया है. भारत बंद  का पंजाब, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, झारखंड और अन्य कई हिस्सों में सामान्य जीवन बड़ा असर पड़ा है.

भारत बंद और देश में हो रही इस हिंसा को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बड़ा बयान दिया है, मायावती ने कहा " भारत बंद में जो लोग हिंसा कर रहे हैं और विरोध कर रहे है उनके खिलाफ जल्द ही कार्यवाई होनी चाहिए.

बता दें कि मध्य प्रदेश में हुई इस हिंसा में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. इसमें दो लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है, घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

वहीं राज्य में कई जगह पर कर्फ्यू लगा दिया गया है, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि अगर कोई प्रदर्शन करता है तो यह समझ में आता है लेकिन विपक्ष इस मामले में राजनीति क्यों खेल रहा है. कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए बीआर आंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया और अब इस तरह व्यवहार कर रही है जैसे उनकी समर्थक हो.

वहीं इंटरनेट सेवा को शाम 6 बजे तक के लिए बंद कर दिया है, हिंसा में मरने वाले व्यक्ति का नाम राहुल पाठक बताया जा रहा है. भिंड में भी पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच गोलीबारी हुई है, इस पांच लोगों के घायल होने की खबर है.

First published: 2 April 2018, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी