Home » राजनीति » Amit Shah on Budget 2017: PM Modi has fulfilled his promise made in 2014 to bring in transpanecy in politics
 

पीएम मोदी: बजट में हर किसी के सपने को साकार करने का ठोस क़दम साफ़ नज़र आता है

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2017, 14:58 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम बजट के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली की तारीफ़ की है. पीएम ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर किसी के सपने को साकार करने का ठोस कदम इसमें साफ़ नजर आता है. 

पीएम ने कहा, "वित्त मंत्री ने उत्तम बजट पेश किया है, जो गरीबों के हाथ को मजबूत करने के लिए समर्पित है. इसमें सरकार की तरफ से ढाई साल के दौरान उठाए गए कदम और भविष्य के विकास को जोड़ने का प्रयास किया गया है." 

साथ ही पीएम मोदी ने रेल बजट को आम बजट के साथ जोड़ने पर कहा, "इससे ट्रांसपोर्ट सेक्टर की विकास पर प्रभाव पड़ेगा. सरकार का उद्देश्य किसानों की आय को दोगुना करने का है." 

पढ़ें: बजट 2017: वित्त मंत्री जेटली ने आम बजट लोकसभा में किया पेश, जानिए बड़ी बातें

पीएम ने कहा कि बजट में सबसे ज्यादा जोर किसान, गांव, गरीब, दलित, पीड़ित और शोषित पर केंद्रित किया गया है. यह बजट एक बार फिर गांव, गरीब और किसान की भलाई के लिए समर्पित है.   

'भ्रष्टाचार-काले धन को मिटाने का समर्पण'

पीएम ने साथ ही कहा कि रेलवे बजट में रेलवे सेफ्टी फंड पर फोकस किया गया है. इससे हाउसिंग सेक्टर को भी काफी फायदा होगा. 

पीएम ने कहा, "भ्रष्टाचार और काले धन को मिटाने के लिए इस बजट में समर्पण झलकता है. कई तरीके से यह बजट हमारे देश के आगे बढ़ने और बदलाव में मदद करेगा." पीएम ने साथ ही कहा कि बजट छोटे कारोबार का ग्लोबल मार्केट की चुनौैतियों से मुकाबला करने में मददगार होगा. 

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी आम बजट की तारीफ की है. अमित शाह ने कहा, "यह महिलाओं और गरीबों को फायदा पहुंचाने वाला बजट है. पीएम मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीति में पारदर्शिता लाने का अपना वादा पूरा किया है. 

First published: 1 February 2017, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी