Home » राजनीति » Budget session parliament: The commotional start of the second round of the budget session, the Lok Sabha adjourned for a day
 

बजट सत्र के दूसरे राउंड की संसद में हंगामेदार शुरुआत, लोकसभा दिन भर के लिए स्थगित

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2018, 13:42 IST

सोमवार से शुरू हुआ बजट सत्र का दूसरा राउंड भी हंगामे की भेंट चढ़ गया. भारी हंगामी के बाद संसद के दोनों सदनों की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा. भारी हंगामे के बीच लोकसभा की कार्रवाई पूरे दिन के लिए स्थगित करनी पड़ी. संसद सत्र की शुरुआत लोकसभा में तेलगुदेशम पार्टी के सांसदों के विरोध के साथ हुई. टीडीपी के सांसदों ने आंध्र प्रदेश को 'स्पेशल स्टेटस' की मांग को लेकर विरोध प्रदार्शन किया, जिसके बाद कार्रवाई को 12  बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा.

 

दूसरी और राज्यसभा में भी पीएनबी फ्रॉड मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद राज्यसभा को 11 बजकर 20 मिनट तक के लिए स्थगित कारण पड़ा. राज्यसभा में इसके बाद भी हंगामा जारी रहा और कार्रवाई को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा. लोकसभा में पीएनबी फ्रॉड मामले  पर चर्चा के लिए आरजेडी के सांसद जेपी यादव ने स्थगन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया है.

 

तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद भवन के बाहर पीएनबी स्कैम के विरोध में गांधीजी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया .पीएनबी मामले में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का मामला कांग्रेस से जुड़ा हुआ है. यह समस्या उनके ही दौर में शुरू हुई थी. वे इस मसले पर देश को भ्रमित नहीं कर सकते'. 

राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने पीएनबी फ्रॉड मामले पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.  सूत्रों की माने तो बीजेपी एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की संदिग्ध भूमिका का मुद्दा उठाने की तैयारी में है.

First published: 5 March 2018, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी