Home » राजनीति » By-polls to 10 Assembly constituencies and 4 Lok Sabha seats across 10 states begin
 

उपचुनाव Live: कैराना समेत 4 लोकसभा और 10 विधानसभा के लिए वोटिंग शुरू, BJP की प्रतिष्ठा दांव पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2018, 10:59 IST

आज (28 मई)  लोकसभा की 4 और विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इसके लिए सुबह 7 बजे से वोट डाले जा रहे हैं. इनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट भी शामिल है. इन उपचुनावों के नतीजे 31 मई को आएंगे.

 

जिन चार लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं वह हैं उत्तर प्रदेश की कैराना सीट, महाराष्ट्र के दो भंडारा-गोंदिया और पालघर सीट और नगालैंड राज्य की नगालैंड लोकसभा सीट. कैराना लोकसभा सीट बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के निधन से खाली हुई है यह सबसे अहम सीट मानी जा रही है. यहां बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर है.

कैराना में बीजेपी का मुकालबा राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी तबस्सुल हसन से है जिन्हें सपा, कांग्रेस और बसपा का समर्थन हासिल है. वहीं बीजेपी ने पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृंगाका सिंह की चुनावी मैदान में उतारा है.

 

वहीं महाराष्ट्र की दो भंडारा-गोंदिया और पालघर सीट में सभी चार बड़ी पार्टियां कांग्रेस, बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी उपचुनाव के लिए पूरा दम लगा रही हैं.

इसके अलावा विधानसभा सीटों में पलुस कादेगांव (महाराष्ट्र), नूरपुर (यूपी), जोकीहाट (बिहार), गोमिया और सिल्ली (झारखंड), चेंगानूर (केरल), अंपति (मेघालय), शाहकोट (पंजाब) थराली (उत्तराखंड) और मेहेशतला (पश्चिम बंगाल) पर उपचुनाव हो रहे हैं. ये सीटें अलग-अलग कारणों से खाली हुई हैं. 

First published: 28 May 2018, 8:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी