Home » राजनीति » Cash crisis, Rahul Gandhi on Cash crisis, Money took Neerv Modi,
 

कैश संकट : राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- पैसे नीरव मोदी ले गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2018, 13:54 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश भर में पैदा हुए कैश संकट को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ''मोदी जी ने बैंकिंग प्रणाली को नष्ट कर दिया है. नीरव मोदी 30,000 करोड़ रुपए लेकर भाग गया और प्रधानमंत्री ने एक शब्द भी नहीं कहा''. राहुल गांधी ने कहा है कि ''हमें लाइनों में खड़े रहने के लिए मजबूर किया गया था हमारी जेब से 500-1000 रुपये नोट छीनकर नीरव मोदी की जेब में डाल दिया गया.''

उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में जारी कैश की किल्लत ने एक बार फिर से लोगों को नोटबंदी की याद दिला दी है. देश की राजधानी दिल्ली में भी लोगों को एटीएम के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. दिल्ली में लोगों का कहना है कि हमें कैश नहीं मिल पा रहा है. अधिकांश एटीएम कैश नहीं दे रहे  हैं. जिनसे कैश निकल भी रहा है वह  केवल 500 नोट दे रहे है.

 

ख़बरों की माने तो गुड़गांव के 80 फीसदी एटीएम में पैसे नहीं हैं. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर आपात बैठक भी बुलाई है. गुजरात में तो पिछले पांच दिनों से सभी बड़े शहरों में कैश की भारी किल्ल्त के चलते लोग परेशान हैं.

वित्‍त राज्‍य मंत्री एसपी शुक्‍ला ने कहा है कि हमारे पास 1.25 लाख करोड़ रुपए से ज्‍यादा नकदी है. एक समस्‍या यह है कि कुछ राज्‍यों में कम करंसी है और कुछ राज्‍यों में ज्‍यादा है. अगले तीन दिन में हालात सामान्‍य हो जाएगा. 
 
वित्‍त राज्‍य मंत्री ने बताया कि सरकार ने राज्‍य-वार कमिटी बनाई है. वहीं आरबीआई ने भी एक राज्‍य से दूसरे राज्‍य में करंसी ट्रांसफर करने के लिए कमिटी बना दी है. तीन दिन में हालात सामान्‍य हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें : देशभर में खाली पड़े हैं ATM, लोगों को याद आयी नोटबंदी, 3 दिन में सुधरेंगे हालात

First published: 17 April 2018, 13:48 IST
 
अगली कहानी