Home » राजनीति » CBI court grants bail to all accused including HP CM Virbhadra Singh and his wife in Disproportionate Assets matter.
 

इस मामले में हिमाचल प्रदेश के CM वीरभद्र सिंह को मिली ज़मानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2017, 17:03 IST

आय से ज्यादा संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. अदालत ने उन्हें आय से अधिक संपति के मामले में जमानत दे दी है.

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह की ओर से दायर जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई. इससे पहले सुनवाई में पटियाला हाउस कोर्ट ने जमानत याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.

सुनवाई के दौरान वीरभद्र सिंह के वकील ने सीबीआई की दलीलों का विरोध किया. उन्होंने कहा कि सीबीआई की जांच निष्पक्ष नहीं है और वह राजनीतिक इशारों पर काम कर रही है.

क्या है मामला

सीएम वीरभद्र सिंह के खिलाफ कथित रूप से 10 करोड़ रुपये के आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति का मामला है. वीरभद्र सिंह पर आरोप है कि उन्होंने अवैध तरीके से 10 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की, जो केंद्रीय मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान उनकी कुल आमदनी से 192 फीसदी ज़्यादा है.

कांग्रेस नेता और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह के अलावा रिपोर्ट में चुन्नी लाल चौहान, जोगिंदर सिंह घल्टा, प्रेम राज, वकामुल्ला चंद्रशेखर, लवन कुमार रोच और राम प्रकाश भाटिया को आरोपी बनाया गया है.

First published: 29 May 2017, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी