Home » राजनीति » Chandrababu Naidu: I was chief minister in 1995, Modi came along only in 2002
 

मैं 1995 में मुख्यमंत्री बन गया था, मोदी तो 2002 में आए थे: चंद्रबाबू नायडू

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 9:50 IST

आंध्राप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश की स्थिति के लिए कांग्रेस को दोषी ठहरा रहे हैं, लेकिन वह अपने स्वयं के वादे भूल गए हैं. लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री के भाषण के जवाब में नायडू शनिवार को दिल्ली में संवाददाताओं के सामने अपनी पार्टी की स्थिति को समझाने के लिए आये.

नायडू ने आरोप लगाया कि मोदी आंध्र के लोगों को अपमानित करना चाहते हैं लेकिन टीडीपी राज्य के अधिकारों के लिए लड़ना जारी रखेगी और 2019 में राष्ट्रीय राजनीति में भूमिका निभाएगी. केंद्र सरकार नायडू ने आरोप लगाया था कि उसने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जा का वादा किया था, फिर इसे विशेष सहायता में बदल दिया.

कल प्रधानमंत्री ने कहा कि यह 14वें वित्त आयोग के कारण था कि मैं (मोदी) आपको विशेष दर्जा देने या विशेष सहायता प्रदान करने में असमर्थ हूं. उन्हें यह कहां से मिला? वित्त आयोग विशेष स्टेटस से कभी नहीं निपटता है.

नायडू ने संसद में कही पीएम मोदी की इस बात का भी जवाब दिया कि वह प्रधानमंत्री को याद दिलाने के लिए अपरिपक्व थे, उनका राजनीतिक अनुभव तक तक लंबा था. नायडू ने कहा ''पीएम कह रहे है कि केसीआर परिपक्व है और मैं नहीं हूं.

प्रधानमंत्री को यह नहीं कहना चाहिए. मैं 1995 में मुख्यमंत्री बन गया था. जबकि वह 2002 में आये''. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन पर यू-टर्न (एनडीए छोड़ने के संदर्भ में) बनाने का आरोप लगाया था लेकिन वास्तव में वह (मोदी) थे जिन्होंने यू-टर्न लिया.

नायडू ने कहा आपने आंध्र प्रदेश के लिए किए गए अपने वादों का समर्थन किया. 2014 के चुनावों में आपने अमरावती को दिल्ली से बेहतर बनाने का वादा किया था. लेकिन आप हमें फंड नहीं दे रहे हैं. मैंने हैदराबाद को आकार दिया. मैंने ब्राउनफील्ड शहर बनाया.

ये भी पढ़ें : '2019 लोकसभा चुनाव में हम बीजेपी को सत्ता से बाहर करेंगे'

First published: 22 July 2018, 9:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी