Home » राजनीति » Chhattisgarh: Ajit Jogi Kebate Amit Jogi arrested for providing false information in election affidavit
 

छत्तीसगढ़ : चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने के आरोप में अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2019, 12:20 IST

छत्तीसगढ़ पुलिस ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को गिरफ्तार किया है. अमित जोगी पर चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप है. 2013 के विधानसभा चुनाव में मरवाही सीट से भाजपा उम्मीदवार समीरा पैकरा द्वारा उनके खिलाफ दर्ज की गई थी. पैकरा ने अपनी शिकायत में कहा कि अमित जोगी ने 2013 के चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करते समय कथित तौर पर अपने जन्मस्थान के बारे में गलत जानकारी दी थी.

पीटीआई के अनुसार पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लगभग छह महीने की जांच के बाद अमित जोगी गिरफ्तार किया गया है. इस साल फरवरी में गौरेला पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसके आधार पर उन्हें बिलासपुर के मरवाही सदन से गिरफ्तार किया गया है." आदिवासियों के लिए आरक्षित सीट मारवाही का प्रतिनिधित्व अजीत जोगी करते हैं.

2016 में अजीत जोगी ने कांग्रेस से अलग हो गए और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ पार्टी (JCC) का गठन किया था. अमित जोगी वर्तमान में जेसीसी के प्रदेश अध्यक्ष हैं. पिछले सप्ताह बिलासपुर पुलिस ने खुद आदिवासी बताने वाले जोगी का दावा ख़ारिज कर दिया था. 

छत्तीसगढ़ सरकार के सचिव डीडी सिंह की अगुवाई वाली समिति ने एक रिपोर्ट पेश की थी जिसमें कहा गया था कि जोगी खुद को कंवर जनजाति का सदस्य साबित नहीं कर पाए थे. उन्होंने उसके आदिवासी प्रमाणपत्र को रद्द करने की भी सिफारिश की थी. फैसले का मतलब है कि जोगी अपनी मरवाही सीट हार सकते हैं

Video: वायुसेना में शामिल हुआ दुनिया का सबसे खतरनाक हेलिकॉप्टर अपाचे, अब पाकिस्तान की खैर नहीं !

First published: 3 September 2019, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी