Home » राजनीति » Chhattisgarh: Big Political win of Amit Shah Congress working president Ramdayal Uike joined BJP
 

छत्तीसगढ़ में अमित शाह का बड़ा सियासी दांव, कांग्रेस के इस दिग्गज को किया BJP के पाले में

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 14:26 IST

छत्तीसगढ़ में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा दांव चला है. शाह ने राज्य के कांंग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष को अपने पाले में कर लिया है. सभी राजनैतिक पार्टियां जब अपनी चुनावी तैयारियों को अंतिम रुप देने में जुटी हैं, तभी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग ने इसके लिए तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. चुनाव आयोग के अनुसार छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव दो चरणों में होगा. पहले चरण में नक्सली इलाकों में और दूसरे चरण में राज्य के बाकी हिस्से में चुनाव होगा.

 

इसे लेकर सारी पार्टियों ने तैयारियां शुरू भी कर दी हैं. लेकिन चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल कांग्रेस ने राज्य में पाली-तानाखर से विधायक रामदयाल उइके को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बनाया था. लेकिन आज उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

चुनाव से पहले ही कांग्रेस के इतने बड़े नेता का भाजपा में चले जाना यकीनन कांग्रेस का मनोबल तोड़ने वाला है. रामदयाल उइके इससे पहले भी भाजपा में रह चुके हैं. लेकिन 18 साल पहले वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. अब एक बार फिर रामदयाल उइके ने भाजपा में वापसी कर ली है.

पढ़ें- संयुक्त राष्ट्र में दिखी भारत की ताकत, डिप्लोमैटिक पॉवर से सबको कर दिया चित

भाजपा ज्वाइन करने के बाद उइके ने कहा कि जहां आदिवासी नेता को मान-सम्मान नहीं मिलेगा तो ऐसे कदम उठाए जाएंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए थे. उस समय विधायक होने के बावजूद रामदयाल उइके को राहुल गांधी के साथ मंच साझा नहीं करने दिया गया था. बताया जा रहा है कि इसी बात से रामदयाल उइके नाराज बताए जा रहे थे.

First published: 13 October 2018, 14:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी