Home » राजनीति » Chhattisgarh: Mayawati attacks on congress in Bilaspur tell why she not did alliance with party
 

इस बार मायावती ने कांग्रेस पर लगाए बड़े आरोप, बताया क्यों नहीं किया गठबंधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 15:43 IST

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने छत्तीसगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. मायावती ने आरोप लगाया कि कांग्रेस बीएसपी को कमजोर करना चाहती थी इसलिए उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया. 

मायावती छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंची थी. उन्होंने यहां अजीत जोगी की पार्टी के साथ गठबंधन किया है. बता दें कि यह पहली बार है जब मायावती ने छत्तीसगढ़ में किसी अन्य दल के साथ मंच साझा किया है. रैली के जरिए मायावती ने अपना चुनावी बिगुल फूंका. लोगों के सामने उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी पर करारा हमला बोला. वहीं कांग्रेस पर बीएसपी को कमजोर करने का आरोप लगाया.

मायावती ने आरोप लगाया कि कांग्रेस हिंदी भाषी राज्यों में बीएसपी के बढ़ते जनाधार से परेशान थी. इसलिए बीएसपी को कमजोर करने के लिए बहुत कम सीटें दे रही थी. मायावती ने कहा कि हम सम्मानजनक सीट मांग रहे थे. इसी वजह से हमने कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. गठबंधन के लोगों की यह कोशिश होनी चाहिए कि हमारे ज्यादा से ज्यादा प्रत्याशी चुनाव जीतकर आएं. जिसकी वजह से यह गठबंधन अपने बलबूते बहुमत की सरकार बना सके. सूबे में हमारी सरकार बनने पर दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, गरीबों, मजदूरों और व्यापारियों का विकास होगा.

First published: 13 October 2018, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी