Home » राजनीति » Chhota Rajan's brother gets RPI ticket, will fight on BJP symbol
 

अंडरवर्ल्ड डॉन के भाई को मिला टिकट, बीजेपी के निशान पर मांगेगा वोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2019, 20:11 IST

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) ने छोटा राजन के भाई को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा है. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का भाई दीपक निखालजे महाराष्ट्र की फलटन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें, RPI राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का सहयोगी है.

खबरों के मुताबिक दीपक निखालजे चेंबूर सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, हालांकि आरपीआई ने उन्हें फलटन से टिकट दिया. अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन में छह सीटें मिली हैं. गौरतलब हो, लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी और शिवसेना के अलावा महाराष्ट्र में एनडीए के किसी भी सहयोगी दल को कोई सीट नहीं मिली थी. उस दौरान कहा गया था कि इन पार्टियों तो विधानसभा में ज्यादा सीटें दी जाएंगी.

वहीं गौतम सोनवाने शिवाजी नगर के मानखुर्द से चुनाव लड़ेंगे, जबकि मोहन फड़ को पथरानी में पथरी से मैदान में उतारा गया है. राजेश पवार नांदेड़ के नायगांव से महाराष्ट्र चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी और शिवसेना ने पहले छोटे दलों को सीटें दी और उसरी घोषणा की उसके बाद दोनों दलों के बीच विधानसभा चुनावों के लिए सीटों का बंटवारा हुआ.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए दोनों दलों के बीच हुए बंटवारे के अनुसार बीजेपी 164 और शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं बीजेपी से साफ तौर पर कहा है कि मुख्यमंत्री पद उन्हें ही चाहिए जबकि शिवसेना अध्यक्ष के बेटे आदित्य ठाकरे भी चुनावी मैदान में कूद चूके है और उनके लिए मुख्यमंत्री पद की मांग कर रही है.

पटना में महामारी फैलने की आशंका, खतरें में 17 लाख लोगों की जान

First published: 2 October 2019, 20:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी