Home » राजनीति » Chidambaram: If i am finance minister, so i resign my post against demonetization
 

नोटबंदी पर चिदंबरम ने कहा- 'अगर मैं वित्त मंत्री होता तो फैसले के ख़िलाफ़ इस्तीफ़ा दे देता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2016, 9:28 IST
(एजेंसी)

मनमोहन सिंह सरकार में गृह और वित्त मंत्री रह चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रविवार को कहा कि अगर वह अरुण जेटली की जगह वित्त मंत्री होते और प्रधानमंत्री नोटबंदी पर जोर देते तो वह फैसले से पहले ही इस्तीफा दे देते.

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा, "अगर प्रधानमंत्री मुझसे कहते कि मुझे 1000 और 500 रुपये के नोट को अवैध घोषित करने का फैसला करना है, तो मैं ऐसा नहीं करने के लिए कहता. फैसला नहीं लेता."

उन्होंने कहा, "मैं उन्हें तथ्य और आंकड़े देता. लेकिन, अगर वह कहते कि माफ कीजिए यह मेरा फैसला है, मुझे ऐसा करना है, तो मैं आपसे बेलाग लपेट कहता हूं, मैं इस्तीफा दे देता."

पूर्व वित्त मंत्री दिल्ली साहित्य महोत्सव में एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि अगर वह केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की जगह होते तो क्या करते.

नोटबंदी के फैसले पर हमला करते हुए चिदंबरम ने दावा किया कि यह कदम भ्रष्टाचार, जाली मुद्रा और काला बाजारी औऱ आतंकवाद जैसे लक्ष्यों को पूरा नहीं करेगा जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कह रहे हैं.

हालांकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस फैसले से केवल 'लघु अवधि' का यह फायदा होगा कि शहरी इलाके में लोग डिजिटल लेन-देन की ओर बढ़ेंगे.

First published: 28 November 2016, 9:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी