Home » राजनीति » Chief Justice Deepak Mishra, who met all the four angry judges to resolve the dispute
 

'विवाद सुलझाने के लिए चारों नाराज जजों से मिले चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 17:03 IST

सुप्रीम में जजों के बीच चल रहे विवाद को ख़त्म करने की कवायद लगातार जारी है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठतम न्यायाधीशों को मनाने के इरादे से मंगलवार को प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने इनसे मुलाकात की.

रिपोर्ट के अनुसार शीर्ष अदालत के सूत्रों ने बताया कि प्रधान न्यायाधीश ने सवेरे न्यायालय का कामकाज शुरू होने से पहले न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति मदन बी लोकूर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ से करीब 15 मिनट तक मुलाकात की.

सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात के दौरान कई अन्य न्यायाधीश भी उपस्थित थे. इस मुलाकात के बाद प्रधान न्यायाधीश और चारों न्यायाधीश अपने काम के लिये चले गये.

 

इन न्यायाधीशों द्वारा 12 जनवरी को अप्रत्याशित कदम उठाते हुये की गयी प्रेस कांफ्रेस से उत्पन्न संकट के समाधान को लेकर बार काउन्सिल ऑफ इंडिया और उच्चतम न्यायालय बार एसोसिएशन कल काफी आशान्वित थीं परंतु ऐसा लगता है कि प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ शिकायतों को लेकर विवाद का समाधान अभी दूर ही है.

चारों न्यायाधीशों ने प्रेस कांफ्रेस मे आरोप लगाया था कि कुछ मुद्दे उच्चतम न्यायालय को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इस मामले में अटॉर्नी जनरल के. के. वेणुगोपाल ने कहा, ''मैं समझता हूं कि इसका (संकट का) समाधान अभी नहीं हुआ है. हम उम्मीद करते हैं कि दो तीन दिन के भीतर यह पूरी तरह सुलझ जायेगा.''

First published: 16 January 2018, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी