Home » राजनीति » Chief Secretary assault case: Delhi police to file chargesheet against CM Arvind Kejriwal and deputy CM Manish Sisodia
 

मुख्य सचिव मारपीट: केजरीवाल पर चलेगा आपराधिक केस, दिल्ली पुलिस दाखिल करेगी चार्जशीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 16:22 IST

दिल्ली मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस अगले महीने कोर्ट में चार्जशीट दायर करेगी. बताया जा रहा है कि इसमें सीएम और डिप्टी सीएम पर साज़िश के आरोप के तहत चार्जशीट दायर होगी.

मीडिया खबरों के अनुसार, दिल्ली पुलिस अपनी चार्जशीट में सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ सात धाराओं के तहत आरोप दाखिल कर सकती है.इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के 11 विधायकों के नाम भी शामिल होंगे. पुलिस ने इस मामले में कई लोगों के बयान दर्ज कर रही है. इन बयानों और सबूतों के आधार पर दिल्ली पुलिस एक चार्जशीट तैयार करने में लगी हुई है.

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के साथ मुख्यमंत्री आवास पर मारपीट की यह घटना 19 फरवरी की है. दिल्ली पुलिस इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर चुकी है. आप ने मुख्य सचिव के साथ मारपीट के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. 

 

हालांकि एमएलसी रिपोर्ट में अंशु प्रकाश के साथ मारपीट की पुष्टि की गई थी. इस घटना के बाद दिल्ली के आईएएस एसोसिएशन ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ ह़ॉताल शुरू कर दी थी. इसको लेकर हाल ही में सीएम केजरीवाल अपने मंत्रियों के साथ दिल्ली के उप राज्यपाल के ऑफिस में धरने पर बैठ गए. यह मामला दिल्ली हाईकोर्ट तक पहुंच गया था. दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल के उप राज्यपाल के घर में धरने को लेकर सख्त टिप्पणी की थी. 

ये भी पढ़ें-  मुख्य सचिव मारपीट मामला: केजरीवाल और सिसोदिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

First published: 28 June 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी