Home » राजनीति » Chinmayanand raped me for a year: Law student
 

बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर छात्रा का आरोप, कहा- एक साल तक किया मेरा बलात्कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2019, 8:53 IST

भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली लॉ स्टूडेंट ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उसके साथ एक साल तक बलात्कार किया. शाहजहांपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि शाहजहांपुर की पुलिस चिन्मयानंद के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज नहीं कर रही थी. इस दौरान छात्रा का चेहरा काले दुपट्टे से ढका हुआ था.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार लॉ स्टूडेंट ने कहा स्वामी चिन्मयानंद एक साल से मेरे साथ यौन उत्पीड़न कर रहा है'. उसने कहा ''(लॉ कॉलेज) हॉस्टल में रहने के बाद उत्पीड़न शुरू हो गया था." चिन्मयानंद लॉ कॉलेज की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष हैं.

रिपोर्ट के अनुसार छात्रा ने कहा “रविवार को एसआईटी ने मुझसे लगभग 11 घंटे तक पूछताछ की… मैंने उन्हें बलात्कार के बारे में बताया… मैंने एसआईटी अधिकारियों को बताया कि चिन्मयानंद ने पिछले एक साल से मेरा यौन उत्पीड़न किया''.

 

छात्रा ने कहा ''मैंने उनसे कहा कि मैंने चिन्मयानंद के खिलाफ दिल्ली के लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में बलात्कार के आरोप में एक प्राथमिकी दर्ज की थी... उत्तर प्रदेश पुलिस को चिन्मयानंद के खिलाफ बलात्कार के आरोप में एक एफआईआर दर्ज करनी चाहिए और उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए''.

छात्रा ने कहा कि उसके पास अपने छात्रावास के कमरे में चिन्मयानंद के खिलाफ सबूत थे, जिसे सील कर दिया गया है. “मेरे पास सभी सबूत हैं. छात्रावास का कमरा खोला जाना चाहिए''. उन्होंने कहा कि वह सही वक्त पर सबूत पेश करेगी.

इससे पहले एक छात्रा द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करने के एक दिन बाद 23 अगस्त को लॉ स्टूडेंट के शाहजहाँपुर से लापता होने की सूचना मिली थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि “संत समुदाय का प्रभावशाली नेता उसे परेशान कर रहा था और जान से मारने की धमकी दे रहा था.

बिहार में CM पद के लिए शुरू हो गई तकरार, BJP नेता बोले- अब कुर्सी खाली करें नीतीश कुमार

First published: 10 September 2019, 8:46 IST
 
अगली कहानी