Home » राजनीति » congree vice president Rahul Gandhi to meet Congress workers in Gujarat today,attacks pm modi.
 

गुजरात: राहुल का चुनावी अभियान शुरू, पीएम मोदी पर लगाया कॉरपोरेट के लिए काम करने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2017, 16:10 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर मित्र पूंजीवाद (क्रोनी कैपिटलिज्म) को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कहा कि इसकी भारी कीमत छोटे और मझोले उद्यमों को चुकानी पड़ रही है.

राहुल ने अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट पर पार्टी कार्यकर्ताओं की एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा, "गुजरात में किसानों पर कुल 36,000 करोड़ रुपये का कर्ज है, लेकिन टाटा नैनो को 0.01 फीसदी ब्याज दर पर 60,000 करोड़ रुपये का कर्ज दिया गया."


गांधी ने कहा, "क्या आपने गुजरात में किसी नैनो कार को देखा? कितने युवाओं को वहां रोजगार मिला." उन्होंने जोर देकर कहा, "नरेंद्र मोदी सरकार मुट्ठी भर चुनिंदा कॉरपोरेट्स के लिए काम करती है, जिनकी संख्या लगभग 50 होगी."

जब पार्टी के एक कार्यकर्ता ने सवाल किया कि मीडिया भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में है. इस पर राहुल ने कहा, "नरेंद्र मोदी के कोई छह-सात कॉरपोरेट मित्र मीडिया को नियंत्रित करते हैं." उन्होंने कहा, "ये वही लोग हैं, जो किसानों, आदिवासियों, कामगारों और छोटे तथा मझोले स्तर के उद्यमियों की कमर तोड़ रहे हैं."

राहुल गांधी पार्टी के चुनाव अभियान में तेजी लाने के लिए एकदिवसीय गुजरात दौरे पर यहां पहुंचे हैं और उनका मुख्य जोर गुजरात में पार्टी संगठन को दोबारा मजबूत करना है.

First published: 4 September 2017, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी