Home » राजनीति » Congress 84th Plenary Session: Manmohan says, PM Modi had promised 200 million jobs and could not give two lakhs
 

कांग्रेस महाधिवेशन: मनमोहन बोले, PM मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, दो लाख भी नहीं दे पाए

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 12:57 IST

कांग्रेस पार्टी के 84वें महाधिवेशन के दूसरे दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से बड़े-बड़े वादे किये थे, लेकिन वो उन्हें पूरे नहीं कर पाए. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन वह 2 लाख नौकरियां भी नहीं दे पाए.

 

मनमोहन सिंह ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में वर्तमान में जैसे हालात हैं, वैसे पहले कभी नहीं हुए. उन्होंने कहा कि कश्मीर में माहौल लगातार बिगड़ रहा है. आंतरिक सुरक्षा और क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद से निपटने के लिए मोदी सरकार ने कोई रास्ता नहीं निकाला. इससे पहले अधिवेशन में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी अपने प्रोपेगेंडा को आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान ने चिंतन का विषय यह है कि हम दुनिया के तमाम देशों से अपने संबंध बिगाड़ चुके हैं.

आनंद शर्मा ने कहा, 'पीएम मोदी ने विदेशों में जाकर पूर्व प्रधानमंत्रियों को बदनाम किया. विदेशों में भारत की छवि खराब करने के लिए कांग्रेस पीएम मोदी की आलोचना करती है.'

इससे पहले कांग्रेस ने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में आएगी तो अमीरों पर 5 फीसदी का टैक्स लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि इससे प्राप्त राशि का उपयोग अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व बीपीएल परिवारों के उत्थान के लिए किया जाएगा. नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी की गरीब-विरोधी नीतियों के कारण गरीब और अमीर के बीच आय का अंतर लगातार बढ़ रहा है.

First published: 18 March 2018, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी