Home » राजनीति » Congress denies report of congress vice president Rahul Gandhi Chinese envoy meeting.
 

कांग्रेस ने राहुल और चीनी राजदूत की मुलाकात की ख़बर को फ़र्ज़ी बताया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2017, 15:28 IST

कांग्रेस ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की चीन के राजदूत से मुलाकात करने की खबरों को 'फर्जी' करार देते हुए इसे सिरे से खारिज किया है. राहुल गांधी के भारत में चीनी राजदूत से मिलने की खबरें सिक्किम के डोकलाम में भारत-चीन सीमा विवाद के बीच आई है. 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि कुछ समाचार चैनल भारत में चीन के राजदूत लियो झाओहुई के साथ राहुल गांधी की कथित मुलाकात की झूठी खबरें दिखा रहे हैं.

सुरजेवाला ने  सिलसिलेवार तरीके से किए गए ट्वीट में लिखा, "न्यूज चैनल चीन का दौरा कर रहे तीन केंद्रीय मंत्रियों और जी-20 सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी के रवैये पर सवाल खड़े नहीं करेंगे."

उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के संबंध में ये खबरें विदेश मंत्रालय और खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने गढ़ी हैं.
कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख राम्या ने कहा कि मुद्दा यह नहीं है कि राहुल गांधी ने चीनी राजदूत से मुलाकात की या नहीं? उन्होंने सवाल उठाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले सप्ताह जर्मनी के हैम्बर्ग में जी-20 सम्मेलन के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ सीमा विवाद का मुद्दा क्यों नहीं उठाया?

राम्या ने सम्मेलन में मोदी और शी की तस्वीर को साझा करते हुए ट्वीट कर कहा, "चीन की घुसपैठ हो रही है और इस दौरान यह बैठक हुई और 'कमजोर' प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे के बारे में बात करना भी मुनासिब नहीं समझा."

राम्या ने एक और ट्वीट में कहा, "अगर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने चीनी राजदूत से मुलाकात की है, तो भी मुझे यह कोई मुद्दा नहीं लगता. लेकिन प्रधानमंत्री द्वारा निजी और सार्वजनिक तौर पर सीमा विवाद को नहीं उठाना मुद्दा जरूर है.

First published: 10 July 2017, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी