Home » राजनीति » Congress: It is very shameful that Smriti Irani incroch govt school land
 

कांग्रेस का स्मृति ईरानी पर आरोप, सरकारी स्कूल की ज़मीन पर कब्ज़ा शर्मनाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2017, 12:28 IST
Smriti Irani

मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का उमरिया जिले में व्यावसायिक उपयोग के लिए जमीन खरीदना और उसके अलावा सरकारी स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर लेना बेहद शर्मनाक है.

सिंह ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य को दिल्ली के भाजपा नेताओं का चारागाह बना दिया है. ये नेता मुख्यमंत्री की राजनीतिक मजबूरियों का फायदा उठा रहे हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि व्यापम जैसे घोटालों में संलिप्त मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद को बचाने और प्रधानमंत्री के करीबी भाजपा नेताओं को उपकृत करने में लगे हैं. इसके लिए वे सारे नियम-कायदे ताक पर रखकर सरकारी मदद कर रहे हैं. उन्होंने स्मृति ईरानी के राजनीतिक कद को देखते हुए उन्हें केवल जमीन आवंटित नहीं की है, बल्कि उन्हें स्कूल की जमीन पर भी कब्जा करने की खुली छूट दे दी.

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री एक ओर 'स्वर्णिम मध्यप्रदेश विकसित मध्यप्रदेश' बनाने का दावा कर रहे हैं और दूसरी ओर अपने आकाओं को प्रदेश में खुली लूट करने की छूट दे रहे हैं. गौरतलब है कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के पति जुबिन फरदून ईरानी की कंपनी ने उमरिया जिले में एक जमीन खरीदी है.

इश मामले में उन पर आरोप लगा है कि जुबिन ने उस जमीन से लगती सरकारी स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर जबरन लोहे की फेंसिंग लगवा दी है.

First published: 5 May 2017, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी