Home » राजनीति » Congress leader said, remove Mani Shankar from the party, BJP gains from his statements raising
 

कांग्रेस नेता ने कहा, मणिशंकर को पार्टी से निकालो, बीजेपी उठा रही उनके बयानों से लाभ

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2018, 13:41 IST

कांग्रेस पार्टी सचिव और पूर्व सांसद हनुमंत राव ने कांग्रेस से सस्पेंड किये गए मणिशंकर अय्यर पर जमकर हमला बोला है.
हनुमंत राव का कहना है कि ''मणिशंकर अय्यर को ऐसी टिप्पणी देना बंद कर देना चाहिए, वह पहले ही निलंबित हो चके हैं. उन्हें चुप रहना चाहिए क्योंकि भाजपा इसका लाभ उठा सकती है'' राव ने कहा कि ''मैं राहुल गांधी जी को पत्र लिखकर अय्यर को पार्टी से निकालने के लिए कह रहा हूं.''

 

हनुमंत राव का कहना है कि अय्यर के इस प्रकार के बयान से कांग्रेस को कर्नाटक चुनावों में भी नुकसान हो सकता है. इसलिए मणिशंकर अय्यर को तुरंत प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए. गौरतलब है कि सोमवार को मणिशंकर अय्यर ने भारत-पाकिस्तान रिश्तों को लेकर कहा था कि बातचीत में पाकिस्तान का कदम काबिलेतारीफ है.

कराची में एक कार्यक्रम में अय्यर ने कहा था कि मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं भारत से भी प्यार करता हूं. अय्यर ने कहा, ‘‘भारत-पाकिस्तान मुद्दों को हल करने के लिए एक ही रास्ता है और यह रास्ता निर्बाध बातचीत का है.’’ अय्यर ने बातचीत के जरिए मुद्दों को हल करने की कोशिश के लिए पाकिस्तान की सराहना की और कहा कि नई दिल्ली के पास यह नीति नहीं है.

यह पहला मौका नहीं है जब अय्यर विवादों में फंसे हो. इससे पहले एक पाकिस्तानी समाचार चैनल पर अय्यर ने कथित रूप से कहा था कि अगर दोनों राष्ट्रों के बीच वार्ता शुरू करनी है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना होगा. 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भी नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने मोदी को चाय वाला कह दिया था.

मणिशंकर अय्यर इस समय कांग्रेस से निलंबित चल रहे हैं. गुजरात चुनाव के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए नीच शब्द का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद कांग्रेस ने उनको पार्टी से निलंबित कर दिया गया. इतना ही नहीं राहुल गांधी को भी मीडिया के सामने कहना पड़ा कि अय्यर का बयान गलत था.

First published: 13 February 2018, 13:41 IST
 
अगली कहानी