Home » राजनीति » Congress leader Sanjay Nirupam compares Karnataka Governor Vajubhai Vala to dog
 

कांग्रेस के संजय निरुपम ने कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला को कह दिया 'वफादार कुत्ता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2018, 9:10 IST

बीएस येदियुरप्पा के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते ही विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी को घेरना शुरु कर दिया है. कर्नाटक में बीजेपी हार को समूचे विपक्ष ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया है. लेकिन कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कर्नाटक के राज्यपाल की तुलना कुत्ते से कर विवाद को जन्म दे दिया है.

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिये एक इंटरव्यू में कहा कि, "इस में देश में वफादारी का नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है वजुभाई वाला जी ने. अब शायद हिंदुस्‍तान का हर आदमी अपने कुत्‍ते का नाम वजुभाई वाला ही रखेगा, क्‍योंकि इससे ज्‍यादा वफादार तो कोई नहीं हो सकता है. आप आरएसएस से आए हैं, मोदी जी के लिए अपनी सीट छोड़ दी थी. सब ठीक है साहब लेकिन आप संवैधानिक पद पर बैठे हैं. अगर आप कानून का पालन नहीं कर सकते हैं तो इस्‍तीफा दे दीजिए."

संजय निरुपम के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया में उनकी जमकर आलोचना हुई. जिसे देखते हुए निरुपम ने अपने ट्विटर पेज पर इसके लिए माफी मांगी. उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, “वजू भाई वाला मनुष्य हैं. मैं उन्हें कुत्ता कैसे बना सकता हूँ. हाँ,सर्वोत्कृष्ट मानवीय स्वभाव वफ़ादारी दिखाने में उन्होंने कुत्तों को भी पीछे छोड़ दिया. फिर भी,यह बयान अगर अच्छा नहीं लगा तो क्षमा करें. वैसे महामहिम ने भी लोकतंत्र की हत्या करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस्तीफ़ा तो दें.

येदियुरप्पा के इस्तीफे को लेकर बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने भी कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला पर निशाना साधा है. सिन्हा ने एक ट्वीट के जरिए कहा, “कर्नाटक का घटनाक्रम यह दर्शाता है कि राजनीति में अब भी कुछ नैतिकता शेष है, पर बीजेपी में नहीं. अब समय आ गया है कि कर्नाटक के राज्यपाल भी अपने पद से इस्तीफा दे दें." हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख सिन्हा ने अपने बयान पर सफाई दी और माफी मांगी.

बता दें, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सबसे अधिक सीट मिली थीं. इसके बाद राज्य के राज्‍यपाल वाजूभाई वाला ने सबसे बड़े दल के नेता बीएस येदियुरप्‍पा को सरकार बनाने का न्‍योता दिया था. इसी के साथ बीएस येदियुरप्पा को सीएम के तौर पर शपथ दिलाई थी, लेकिन सीएम बने येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार शनिवार को विश्वासमत हासिल नहीं कर पाई थी. इसीलिए येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक: येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान, फ्लोर टेस्ट से डरी भाजपा

 

First published: 20 May 2018, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी