Home » राजनीति » congress leader shashi tharoor filed defamation case against arnab goswami and Republic TV
 

शशि थरूर ने अर्नब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी पर ठोका मानहानि का केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2017, 15:13 IST

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दिल्ली हाईकोर्ट में टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी और उनके न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ी खबर के प्रसारण के दौरान उनके खिलाफ कथित रूप से गैर जिम्मेदाराना अपमानजनक टिप्पणियों के लिए ये केस दायर किया है.

शशि थरूर ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्नब गोस्वामी और उनके न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी से दो करोड़ रुपये मुआवजे के तौर पर मांगे हैं. इसके साथ ही तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने हाईकोर्ट से यह गुजारिश भी की है कि जब तक दिल्ली पुलिस की जांच पूरी नहीं हो जाए, रिपब्लिक चैनल पर उनकी पत्नी की मौत से संंबंधित किसी शो का प्रसारण नहीं किया जाए.

सुनंदा पुष्कर मामले में खुलासे पर केस

शशि थरूर द्वारा हाइकोर्ट मे दायर याचिका में 8 से 13 मई के बीच रिपब्लिक के प्रसारण का जिक्र भी किया गया, जब टीवी चैनल ने थरूर की पत्नी की मौत से संबंधित मामले में खुलासा करने का दावा किया था.

शशि थरूर के वकील मुहम्मद अली खान और गौरव गुप्ता के जरिए दाखिल याचिका में यह कहा गया है कि रिपब्लिक टीवी ने अपने चैनल पर कुछ रिकॉर्डिंग को सनसनीखेज तरीके से दिखाया है और शशि थरूर के सार्वजनिक जीवन और उनकी छवि को नुकसान पहुंचाकर विवाद खड़ा किया गया है.

इसके जवाब में अर्नब गोस्वामी ने आरोप लगाया कि थरूर उनके चैनल को सुनंदा पुष्कर मामले में सच पता लगाने से रोकना चाहते हैं. उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई से मुबंई में कहा, "मेरा जवाब यह है कि यह बड़ी चिंता की बात है कि थरूर एक टीवी चैनल को यह सच पता लगाने से रोकना चाहते हैं कि उनकी पत्नी की हत्या किसने की."

शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्‍कर जनवरी, 2014 को दिल्‍ली के एक फाइव स्‍टार होटल के कमरे में मृत पाई गई थीं.

First published: 27 May 2017, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी