Home » राजनीति » Congress leaders out from Nehru Memorial, Rajat Sharma and Prasoon Joshi get place
 

नेहरू मेमोरियल से कांग्रेस नेताओं की छुट्टी, रजत शर्मा और प्रसून जोशी को मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2019, 12:22 IST

केंद्र ने मंगलवार को कांग्रेस के नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और करण सिंह को नेहरू स्मारक संग्रहालय और पुस्तकालय सोसायटी की सदस्यता से हटाकर इसका का पुनर्गठन किया है. इन लोगो की जगह गृह मंत्री अमित शाह, टीवी पत्रकार रजत शर्मा और सेंसर बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी को मिली है. समिति को 34 सदस्यों से घटाकर 28 कर दिया गया है.

सरकार पुनर्गठन योजना को महत्व दे रही है क्योंकि सरकार ने संग्रहालय को व्यापक रूप से पुनर्जीवित करने की योजना बनाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोसाइटी के अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इसके उपाध्यक्ष हैं. केंद्र ने केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रमेश पोखरियाल, प्रकाश जावड़ेकर, वी मुरलीधरन और प्रहलाद सिंह पटेल को भी शामिल किया है.

 

इंडियन कॉउंसिल फॉर कल्चरल रिलेशन के अध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे, प्रसार भारती प्रमुख ए सूर्य प्रकाश, नीति शोधकर्ता अनिर्बान गांगुली, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के सचिव सच्चिदानंद जोशी और इसके प्रमुख राम बहादुर राय, वैदिक विद्वान लोकेश चंद्र, पत्रकार स्वपन दासगुप्ता, शिक्षाविद मकरंद परांजपे, कपिल कपूर, किशोर मकवाना और कमलेश जोशीपुरा और शोधकर्ता रिज़वान कादरी इसके अन्य सदस्य हैं.

5 नवंबर को दिए गए आदेश में कहा गया "सदस्यों का कार्यकाल पांच साल की अवधि के लिए या अगले आदेशों तक के लिए है. पूर्व संस्कृति सचिव राघवेंद्र सिंह को छह महीने की अवधि के लिए अक्टूबर में संग्रहालय का निदेशक नियुक्त किया गया है.

करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान ने वही किया जिसका भारत को डर था, स्वागत सॉन्ग में भिंडरावाले

First published: 6 November 2019, 12:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी