Home » राजनीति » Congress-NCP merger? Rahul Gandhi meets Sharad Pawar
 

कांग्रेस-एनसीपी विलय की चर्चा, राहुल गांधी और शरद पवार ने की एक घंटे की मुलाकात

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2019, 12:05 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले दो दिन से अपनी पार्टी के नेताओ से बात करने से बच रहे हैं लेकिन गुरुवार को उन्होने एनसीपी के चीफ शरद पवार के आवास पर पार्टियों के बीच संभावित विलय की बात को लेकर एक घंटे का समय बिताया. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट की माने तो एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि पार्टी में अभी इस इस तरह के किसी प्रस्ताव पर चर्चा नहीं हो रही है.

एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली में उनके आवास परमुलाकात की और आगामी विधानसभा चुनावों और महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति से संबंधित मामलों पर चर्चा की. राहुल ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी से भी मुलाकात की और राज्य में कांग्रेस-जेडी (एस) गठबंधन सरकार पर संकट के बारे में चर्चा की. राहुल गांधी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के साथ एक अलग बैठक की.

तारिक अनवर जो हाल ही में एनसीपी से कांग्रेस में शामिल हुए, ने कहा कि उन्होंने पार्टी छोड़ने से पहले पवार के साथ संभावित विलय के विषय पर बात करनी बंद कर दी थी. अनवर ने कहा ''एनसीपी छोड़ने से पहले, मैंने पवार से कहा था कि पार्टी का कांग्रेस में विलय करने का समय आ गया है. पवार ने मुझे बताया कि वह दूसरों से बात करेंगे''. अनवर ने मई 1999 में पवार और दिवंगत पी ए संगमा के साथ सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे को लेकर कांग्रेस से किनारा कर लिया था.

मीडिया रिपोर्टर्स के अनुसार गुरुवार को पवार और राहुल ने लोकसभा की बहस का विश्लेषण किया. उन्होंने कहा कि पवार ने गांधी से कांग्रेस प्रमुख के पद छोड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का भी आग्रह किया. गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली दोनों पार्टियों को भाजपा-शिवसेना के साथ महाराष्ट्र की 48 सीटों में से 41 सीटों पर जीत मिली. जबकि एनसीपी ने चार सीटें जीतीं, कांग्रेस एक पर सिमट गई. 

नई मोदी सरकार की 6 महिला मंत्रियों से मिलिए, मिलेंगी अहम जिम्मेदारियां

First published: 31 May 2019, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी