Home » राजनीति » Congress Plenary Session: Rahul Gandhi says, BJP- RSS has been prepared for power
 

कांग्रेस महाधिवेशन : राहुल गांधी बोले-कौरवों की तरह BJP, RSS को सत्ता के लिए तैयार किया गया है

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 17:06 IST

कांग्रेस महाधिवेशन में राहुल गांधी ने रविवार को अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा- BJP एक संगठन की आवाज है जबकि कांग्रेस पूरे देश की आवाज है. उन्होने कहा, 'आज भ्रष्टाचारी ताकत में हैं. हम दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है. लेकिन दूसरी ओर करोड़ों युवाओं के पास रोजगार नहीं है. हर जगह लोग कह रहे हैं कि देश का विकास हो रहा है, लेकिन जब देश में घूमता हूं, किसी नौजवान से पूछता हूं क्या करते हो, वह कहता है कुछ नहीं. ये आज के हिंदुस्तान की सच्चाई है. हर जगह मेड इन चाइना उत्पाद मिलता है.'

राहुल ने कहा, 'गुजरात के चुनाव में लोगों ने कहा कि मैं मंदिर में जाता हूं. लेकिन मैं बहुत पहले से ही सिर्फ मंदिर में नहीं, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे में भी जाता हूं. मेरी 34 साल की उम्र थी, राजनीति में आया. सिंधिया जी थे, पायलट जी थे, कमलनाथ जी थे. बहुत कुछ सीखने को मिलता है.' राहुल गांधी ने कहा -गुजरात में कई लोगों ने कहा कि मैं मंदिर में जाता हूं लेकिन मैं मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारे, चर्च सब जगह जाता हूं.  

राहुल गांधी ने कहा कि ''सदियों पहले कुरुक्षेत्र में बड़ी लड़ाई हुई थी. कौरव शक्तिशाली और अभिमानी थे, पांडव नम्र थे और सच्चाई के लिए लड़े थे. उसी तरह कौरवों की तरह भाजपा और आरएसएस को सत्ता के लिए लड़ने के लिए तैयार किया गया है, जैसे पांडवों, कांग्रेस को सच्चाई के लिए लड़ने के लिए बनाया गया है.

राहुल गांधी ने कहा ''वह मुसलमानों को कहते हैं कि वे इस देश के नहीं हैं. वह तमिल को कहते हैं कि आप अपनी भाषा बदलें, वे कहते हैं कि नॉर्थ-ईस्ट के लोगों कि वे जो खाते हैं हमें वह पसंद नहीं, वे महिलाओं को ठीक से कपड़े पहने को कहते हैं.

ये भी पढ़ें : सिद्धू बोले- राहुल भाई, अगले साल लाल किले पर आप ही झंडा फहराओगे 

राहुल गांधी ने कहा -कोई कितना भी ताकतवर हो वह हमेंलोगों को इंसाफ दिलाने में चुप नहीं करा सकता. अगर हिंदुस्तान को बदलना है तो हर जाति हर धर्म के लड़के, लड़कियों को समझना होगा कि सिर्फ वही इस देश को बदल सकते हैं.

First published: 18 March 2018, 16:54 IST
 
अगली कहानी