Home » राजनीति » congress president rahul gandhi and sonia gandhi arrive in Bengaluru to take oath taking ceremony of HD Kumaraswamy as the Chief Minister of
 

कर्नाटक: कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह का गवाह बनने पहुंचे सोनिया-राहुल, मोदी के खिलाफ खुला मोर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2018, 16:10 IST
(फाइल फोटो)

जेडीएस नेता कुमारस्वामी आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ लेने जा रहे हैं. उनके साथ ही जी. परमेश्वर उपमुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे. कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन से कर्नाटक को नई सरकार मिलने जा रही है. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए विपक्ष के नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल और सोनिया गांधी शपथ समारोह में पहुंच गए हैं. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, तेजस्वी यादव, सपा प्रमुख मायावती, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवालस सीतारामयेचुरी  सहित कई विपक्ष के नेता बेंगलुरु पहुंच गए हैं. अन्य नेताओं के भी पहुंचने की संभावना है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी शपथ समारोह में शामिल होने के लिए बेंगलुरु पहुंचे, जहां कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और मल्लिकार्जुल खड़गे ने एयरपोर्ट पहुंच कर उनका स्वागत किया. इस दौरान कुमारस्वामी भी वहां पर मौजूद रहे.

 

सिद्धारमैया ने कुमारस्वामी को दी शुभकामनाएं

कुमारस्वामी के शपथ समारोह के शुरू होने से पहले सिद्धारमैया ने उनको ट्वीट कर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट के जरिए कुमारस्वामी और जी. परमेश्वर को शुभकामनाएं दी हैं. वहीं कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि हमारी सरकार बनने जा रही है. हम इसका जश्न मना रहा है. कुमारस्वामी के सीएम बनने से कोई नाखुश नहीं है. मैंने कभी नहीं कहा कि मुझे मुख्यमंत्री बनना है.

कल बहुमत साबित करेंगे कुमारस्वामी

कुमारस्वामी आज सीएम पद की शपथ लेने के बाद कल विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे. विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के बाद कैबिनेट विस्तार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के 22 और जेडीएस के 12 विधायकों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

एक तरफ कांग्रेस और जेडीएस सरकार के शपथ समारोह की जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने कांग्रेस-जेडीएस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. बीजेपी का कर्नाटक विधानसभा के बाहर फ्रीडम पार्क में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. बीजेपी कार्यकर्ता येदियुरप्पा नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे हैं.

इस दौरान बीजेपी के सभी के सभी कार्यकर्ताओं ने ब्लैक रिबन बांध रखा है. बीजेपी का कहना है कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस के खिलाफ और बीजेपी को अपना समर्थन दिया है. कांग्रेस-जेडीएस का अपवित्र गठबंधन हैं.

 

First published: 23 May 2018, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी