Home » राजनीति » Rahul Gandhi compare Nirav Modi and pm Narendra Modi says both sells indian's dream to do PNB fraud
 

राहुल गांधी ने की पीएम मोदी और नीरव मोदी की तुलना, कहा- दोनों ने सपने बेचे हैं...

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 11:06 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला बोलते हुए खिल्ली उड़ाई है. मंगलवार को राहुल ने कहा कि इस बार वह जब भी विदेशी दौरे पर जाएं, जैसा कि वह (पीएम मोदी) अक्सर जाते रहते हैं, स्वदेश लौटते समय भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को भी साथ लेते आएं. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान के दूसरे चरण की प्रारंभ किया है.

 

यहां एक जनसभा के दौरान उन्होंने कहा, “मैं सभी की तरफ से इस प्रधानमंत्री (मोदी) से अनुरोध करना चाहूंगा कि जब वह अपनी किसी विदेश यात्रा पर जाएं तो दूसरे मोदी (नीरव) को भी साथ में लेते आएं. हम अपनी गाढ़ी कमाई को वापस पाकर एक राष्ट्र के रूप में बड़े आभारी होंगे." इस दौरान गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और पीएनबी स्कैम के शामिल नीरव मोदी के बीच एक तुलना भी की. 

इस बाबत उन्होंने कहा, “नीरव मोदी हीरे बेचते हैं, जिसे वह सपने की वस्तु बताते हैं. वास्तव में, इसे कह सकते हैं कि उसने कई लोगों को सपने बेचे, जिसमें सरकार भी शामिल है, जो तब चैन की नींद ले रही थी, जब (नीरव) मोदी जनता की मेहनत की कमाई लेकर भाग गया." इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “कुछ साल पहले दूसरे मोदी (प्रधानमंत्री) ने भी भारत की जनता को सपने बेचे थे. सपने जो अच्छे दिन के थे, सभी के खाते में 15 लाख रुपये देने के, दो करोड़ नौकरियां देने के, और भी कई सारे सपने.”  

हालांकि राहुल गांधी ने ये भी कहा कि लोगों ने साल 2014 लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास जताया था, लेकिन पार्टी और पीएम अपनी बातों पर नहीं टिके. इसके अलावा राहुल गांधी बोले, “इस सरकार के कार्यकाल के समाप्त होने के साथ ही यह स्पष्ट हो चुका है कि आशा, सुरक्षा और आर्थिक वृद्धि देने के बजाए उन्होंने हमें केवल निराशा, बेरोजगारी, भय, नफरत और हिंसा ही दी है.”

First published: 21 February 2018, 8:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी