Home » राजनीति » congress-president rahul gandhi first tweet after fail to make govt in meghalaya, tripura and nagaland assembly election
 

राहुल गांधी ने इटली से ट्वीट कर कहा, फिर जीतेंगे लोगों का भरोसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2018, 15:55 IST

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पहली बार ट्विटर के जरिए अपनी चुप्पी तोड़ी. राहुल ने त्रिपुरा,मेघालय और नागालैंड में मिली हार के बाद ट्वीट कर कहा,

"कांग्रेस पार्टी त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय की जनता के आदेश का सम्मान करती है. हमलोग पूरे पूर्वोत्तर में पार्टी को मजबूत करने और फिर से जनता का भरोसा जीतने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। मैं कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने पार्टी के लिए कड़ी मेहनत की."

ये भी पढ़ें : सपा-बसपा गठबंधन पर बोलेे योगी- तूफान आता है तो सांप-छछूंदर एक हो जाते हैं

गौरतलब है कि तीन राज्यों के 3 मार्च को आए नतीजों में कांग्रेस को त्रिपुरा में करारी हार का सामना करना पड़ा. लेफ्ट के गढ़ में जहां भाजपा ने सेंध लगाते हुए पहली बार सत्ता हासिल की. वहीं कांग्रेस का यहां खाता भी नहीं खुला. नागालैंड में भी भाजपा का इस चुनाव में खाता नहीं खुल सका.

मेघालय में कांग्रेस में दस साल बाद सत्ता से बाहर हो गई है. मेघालय में कांग्रेस सबसे अधिक सीटें जीतने के बावजूद बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल नहीं कर पाई. भाजपा ने यहां दो सीट मिलने के बावजूद एनपीपी के साथ मिलकर सरकार बना रही है.

मंगलवार को एनपीपी के कॉनरेड संगमा ने राज्यपाल को 34 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा था. इनमें एनपीपी के 19, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के छह, पीपुल्स फ्रंट के चार, भाजपा और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के दो-दो और एक निर्दलीय विधायक हैं.

First published: 5 March 2018, 15:55 IST
 
अगली कहानी