Home » राजनीति » congress president rahul gandhi is projected as bhagwan ram and pm modi as ravana in amethi controversial poster, rahul gandhi amethi visit
 

जानिए क्यों राहुल गांधी बने राम तो पीएम मोदी को बनाया गया रावण!

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 9:10 IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं स्थानीय सांसद राहुल गांधी सोमवार से अमेठी के दो दिन के दौरे पर आ रहे हैं. इसके पहले उनके लोकसभा क्षेत्र में एक ऐसा पोस्टर लगा जिसे लेकर हंगामा भी बढ़ सकता है. अमेठी में एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें राहुल गांधी को भगवान राम और पीएम मोदी को रावण बनाया गया है.

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं जिसे लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं. इसी उत्साह में उन्होंने पोस्टर्स में राहुल गांधी को भगवान राम के रूप में दर्शाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन पोस्टर्स में दस सिर वाले रावण के रूप में हैं.

पोस्टर में राहुल गांधी धनुष-बाण लिए हुए दिख रहे हैं. वहीं पीएम मोदी दस सिर वाले रावण के रूप में दिख रहे हैं. पोस्टर में लिखा है कि राहुल गांधी के रूप में भगवान राम का औतार 2019 में आएगा. गौरीगंज के युवा नेता अभय शुक्ला ने यह पोस्टर गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर लगाया है. इसमें उनकी भी तस्वीर है.

बता दें कि राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर 15 और 16 जनवरी को अमेठी में रहेंगे. इस दौरान वह कई जगह पर मकर संक्रांति के भोज में भी शिरकत करेंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश एवं नई ऊर्जा का संचार करने के लिए राहुल क्षेत्र के सात प्रमुख स्थानों पर रोड शो भी करेंगे.

राहुल के दौरे को लेकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष योगेंद मिश्रा ने कहा कि हमारे सांसद अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी आ रहे हैं. उनके विशेष स्वागत के लिए हमने पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने कहा कि लोगों में राहुल के दौरे को लेकर काफी उत्साह है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अखिलेश सिंह ने बताया कि गांधी सोमवार को दोपहर करीब साढ़े बारह बजे रायबरेली होते हुए सलोन पहुचेंगे. वह सलोन नगर पंचायत में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, उसके बाद अमेठी पहुंचेंगे और मुंशीगंज अतिथि गृह जाएंगे.

First published: 15 January 2018, 9:07 IST
 
अगली कहानी