Home » राजनीति » congress president rahul gandhi speak ofn pm modi speech in loksabha rafale deal and unemployment
 

बेरोजगार पीढ़ी पर राष्ट्र को जवाब दें पीएम मोदी-राहुल गांधी

न्यूज एजेंसी | Updated on: 7 February 2018, 18:05 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विपक्षी कांग्रेस से सवाल पूछने के बजाए राफेल सौदे, किसानों के मुद्दे और बेरोजगार पीढ़ी पर राष्ट्र को जवाब देना चाहिए. संसद के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह समझ सकते हैं कि 2014 से पहले मोदी कांग्रेस को हर चीज के लिए जिम्मेदार ठहराते थे. लेकिन, चार साल तक सत्ता में रहने के बाद भी वह सदन में जनता को जवाब देने के बजाए विपक्ष से सवाल पूछ रहे हैं

ये भी पढ़ें- राज्यसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस से पूछा, क्या हमेशा आप ही बैटिंग करते रहेंगे

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया के दौरान मोदी ने लोकसभा में अपने संबोधन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था. इसके समाप्त होने के तुरंत बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मैं समझ सकता हूं कि 2014 से पहले प्रधानमंत्री कांग्रेस शासन के 70 सालों के बारे में बात किया करते थे. लेकिन, अब भाजपा सत्ता में है और मोदी प्रधानमंत्री हैं न कि विपक्ष."

उन्होंने कहा, "वह (मोदी) इन बातों को सार्वजनिक सभा में कह सकते हैं लेकिन संसद में आपको देश को जवाब देना होगा."

राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू जेट सौदे, किसानों के मुद्दे, कथित भ्रष्टाचार और देश में रोजगार सृजन के मुद्दों पर सवाल उठाए.

उन्होंने कहा, "राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है, प्रधानमंत्री को उस पर जवाब देना चाहिए."

प्रधानमंत्री ने अपने डेढ़ घंटे के भाषण में पिछली कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाए और आंध्र प्रदेश को जल्दबाजी में दो हिस्सों में बांटने के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया.

सरकार की सहयोगी तेलुगु देशम पार्टी ने प्रधानमंत्री की बात के शुरू होते ही सदन में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. बाद में वे अपनी सीटों पर बैठ गए लेकिन कांग्रेस सांसद विरोध करते रहे.

मोदी ने देश के विकास के लिए उपयुक्त कार्य न करने पर कांग्रेसनीत सरकारों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उन्हीं के कारण भारत इतना पीछे है.

First published: 7 February 2018, 18:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी