Home » राजनीति » Congress protest in all over india against DeMonetisation
 

नोटबंदी: दिल्ली से मुंबई तक कांग्रेस का हल्ला बोल, अहमदाबाद में सुशील शिंदे गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2017, 13:51 IST
(एएनआई)

कांग्रेस नोटबंदी के खिलाफ विरोध जताने और देश के केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता खत्म किए जाने के खिलाफ आज देशभर में स्थित रिजर्व बैंक के विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों का घेराव कर रही है. दिल्ली में कांग्रेस के कार्यकर्ता जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां से वे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन की अगुवाई में रिजर्व बैंक की ओर कूच करेंगे.

वहीं अहमदाबाद में नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के नेता सुशील कुमार शिंदे, शंकरसिंह वाघेला और भरत सिंह सोलंकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दूसरी तरफ असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर गुवाहाटी में आरबीआई के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस दिल्ली समेत मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद जैसी जगहों पर मौजूद आरबीआई के क्षेत्रीय कार्यालयों का घेराव कर रही है. राष्ट्रीय राजधानी में इस घेराव का नेतृत्व वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा कर रहे हैं.

वहीं मुंबई में सुरजेवाला, कोलकाता में एन. संजीव रेड्डी, बेंगलुरू में पृथ्वीराज चव्हाण, चेन्नई में ऑस्कर फर्नाडीज, चंडीगढ़ में राजीव शुक्ला, देहरादून में कपिल सिब्बल, पणजी में के.सी. वेणुगोपाल, लखनऊ में शकील अहमद, जयपुर में गुरुदास कामत, अहमदाबाद में सुशील कुमार शिंदे और पटना में सलमान खुर्शीद घेराव का नेतृत्व कर रहे हैं.

First published: 18 January 2017, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी