Home » राजनीति » congress rahul gandhi tweet on Judge Loya case, says There is hope because millions of Indians can see the truth
 

राहुल गांघी- भारतीय जानते हैं सच, देश जज लोया को नहीं भूलेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 17:17 IST

सुप्रीम कोर्ट के जज लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग को खारिज किए जाने के बाद इसको लेकर राजनीति गरमा गई है. विपक्षी पार्टियों सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहीं है. वहीं बीजेपी कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस पर हमला कर रही है. 

अब काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जज लोया की मौत के मामले को लेकर ट्वीट किया है. इसमे राहुल गांधी ने कहा कि न्यायाधीश लोया के परिवार का कहना है कि कि कोई आशा नहीं है, हर चीज पहले ही से तय कर ली गई है. मैं उनसे कहना चाहूंता हूं कि उम्मीद है. उम्मीद है क्योंकि लाखों भारतीय सचाई देख सकते हैं. भारत न्यायाधीश लोया को नहीं भूलेगा."

गौरतलब है कि गुरुवार को जज लोया की मौत की स्वतंत्र जांच को लेकर दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की गई. सुप्रीम कोर्ट ने सभी याचिकाओं को राजनीति से प्रेरित मानते हुए खारिज कर कर दिया था.

कोर्ट के फैसले के बाद इसको लेकर राजनीति तेज हो गई. जज बीएच लोया की मौत के मामले में कांग्रेस पार्टी ने एक्टिविस्ट वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को 'सुप्रीम कोर्ट के इतिहास का काला दिन' बताया था. इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता णदीप सिंह सुरजेवाला ने भी जज लोया केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े किए थे.

वहीं बीजेपी भी कांग्रेस पर लगातार पलटवार कर रही है. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जज लोया मामले में कांग्रेस ने झूठ फैलाया है. महाभियोग प्रस्ताव लाकर कांग्रेस जजों को डराने की कोशिश कर रही है. वहीं बीजेपी की मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि कांग्रेस जज लोया केस में एक्सपोज हो चुकी है.

First published: 20 April 2018, 17:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी