Home » राजनीति » Congress releases first list of 15 candidates for Lok Sabha Election including Sonia Gandhi and Rahul Gandhi
 

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, यूपी से सोनिया गांधी समेत 11 नामों का एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 7:22 IST

लोकसभा चुनान के लिए सभी राजनैतिक दलों ने तैयारियां शुरु कर दी है. ऐसे में कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में अपनी पहली सूची में 15 प्रत्याशियों का नाम शामिल है. जिनमें 11 उत्तर प्रदेश और बाकी 4 नाम गुजरात के उम्मीदवारों के हैं. 

कांग्रेस की पहली सूची में इस बात का खुलासा हो गया है कि सोनिया गांधी राय बरेली से ही चुनाव लड़ेंगी और राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे. इनके अलावा कांग्रेस की पहली सूची में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद का नाम भी शामिल है. खुर्शीद यूपी की फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

वहीं पश्चिमी यूपी में सहारनपुर सीट से इमरान मसूद, उन्नाव से अनु टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल, बदायूं से सलीम इकबाल शेरवानी, जालौन से बृजलाल खबरी, कुशीनगर से आरपीएन सिंह, फैजाबाद से निर्मल खत्री चुनावी मैदान में उतरेंगे.

इनके अलावा यूपी की धौरारा लोकसभा सीट से जितिन प्रसाद को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं गुजरात में अहमदाबाद वेस्ट सीट से राजू परमार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला लिया है. वहीं आणंद से भरत सिंह सोलंकी और वड़ोदरा से प्रशांत पटेल कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. इनके अलावा छोटा उदयपुर से रंजीत मोहनसिंह राठवा को लोकसभा का टिकट मिला है.

कांग्रेस की पहली सूची आने के साथ ही उन खबरों पर विराम लग गया है जिनमें कहा जा रहा था कि यूपी में कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा होगी. इसके साथ ही कांग्रेस ने ये भी साबित कर दिया कि वो अपने बल बूते ही यूपी में लोकसभा चुनाव लड़कर एक बार फिर से केंद्र की सत्ता में आने की कोशिश करेगी.

जम्मू: आतंकी संगठन हिज्बुल ने कराया बस स्टैंड पर धमाका, हमलावर यासिर जावेद भट्ट गिरफ्तार

First published: 8 March 2019, 7:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी