Home » राजनीति » Congress said if congress come to power Triple Divorce Laws Will End
 

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, खत्म कर देंगे मोदी सरकार का ये कानून

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 16:41 IST

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां रैलियां और दौरे पर दौरे करते नजर आ रहे हैं. इन दौरे और रैलियों में सभी पार्टियां बड़े-बड़े वादों को पूरा करने का ऐलान करते हुए नजर आ रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस ने गुरुवार को ऐलान किया कि अगर वे सत्ता में आए, तो तीन तलाक कानून को जल्द ही खत्म कर देंगे. बता दें कि तीन तलाक मोदी सरकार का एक अहम हथियार रहा है. इसके जरिए मोदी सरकार मुस्लिम महिलाओं का वोट अपने हक में करने में कामयाब भी रही.

दिल्ली में पार्टी के अल्पसंख्यक अधिवेशन के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में असम के सिलचर से सांसद और ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देब की ओर से ये ऐलान किया गया. बता दें कि इस राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन अल्पसंख्यकों के बीच पार्टी का आधार मजबूत करने के लिए किया गया था.

पढ़ें ये भी- ओडिशा: किसानों को लुभाने के लिए कांग्रेस ने चला ये दांव, राहुल गांधी ने दिया बड़ा ऑफर

 

इस अधिवेशन में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमले किए. इस अधिवेशन के दौरान राहुल गांधी ने कहा, "ये देश किसी एक जाति, धर्म, प्रदेश और भाषा का नहीं है. यह देश हिन्दुस्तान के हर एक व्यक्ति का है. हमारे अल्पसंख्यकों ने हर कदम पर देश को बनाने का काम किया है. यह देश हम सबका है. पांच साल पहले कहा जाता था कि नरेंद्र मोदी जी की 56 इंच की छाती है, 15 साल राज करेंगे. आज कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी की प्रतिष्ठा की धज्जियां उड़ा दी हैं."

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा ध्यान से देखेंगे तो दिखेगा कि उनके चेहरे पर घबराहट है. उन्हें पता लग गया है कि देश को बांटकर, नफरत फैलाकर हिन्दुस्तान पर राज नहीं कि जा सकता. हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री को देश को जोड़ने का काम कर करना चाहिए, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें हटा देना चाहिए."

First published: 7 February 2019, 16:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी