Home » राजनीति » Congress vice President Rahul Gandhi attacks in pm modi over corruption in Rafale deal in public rally in Karnataka
 

राहुल गांधी: दोस्त को फायदा पहुंचाने के लिए मोदीजी ने पेरिस जाकर की राफेल डील

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2018, 22:55 IST

कर्नाटक विधानसभा में होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. शनिवार को राज्य के बेल्लारी पहुंचे राहुल ने कई मुद्दों पर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. बेल्लारी में राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर 'दोस्त' के लिए करार बदलने का आरोप लगाया. राहुल ने कहा कि पीएम ने खुद पैरिस जाकर करार को बदला और फ्रांस की कंपनी से विमान खरीदे.

मोदी सरकार को घेरते हुए राहुल ने कहा, "मोदी सरकार ने फ्रांस की एक कंपनी से राफेल विमान खरीदे. मोदी जी पैरिस गए थे और उन्होंने खुद डील का कॉन्ट्रैक्ट बदला. पहले यह कॉन्ट्रैक्ट एचएएल को दिया गया था. उन्होंने एचएएल से इसे छीनकर अपने दोस्त को दे दिया."

राहुल ने अपने भाषण में कई बार इस बात का जिक्र भी किया कि पीएम अपनी उपलब्धियां गिनाने के बजाय कांग्रेस का इतिहास और उसके कार्यकाल की कमियां गिनाते रहते हैं. पीएम पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा, "जो आपको झूठे वादे करते हैं, झूठे सपने दिखाते हैं, उनपर भरोसा करके आपको कुछ नहीं मिलने वाला." 

ये भी पढ़ें- मायावती पर विवादित टिप्पणी करने वाले दयाशंकर सिंह को भाजपा ने बनाया उपाध्यक्ष

राहुल ने आगे कहा, "कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह करती है. नरेंद्र मोदी के शब्द खोखले हैं और वह जो कहते हैं, करते नहीं है. 'नरेंद्र मोदी संसद में अपने एक घंटे लंबे भाषण में भविष्य के बारे में, युवाओं को रोजगार देने और किसानों की मदद करने को लेकर कुछ नहीं बोले. उन्होंने पूरे एक घंटे कांग्रेस पार्टी और उसके इतिहास को लेकर बात की. देश प्रधानमंत्री से भविष्य के बारे में सुनना चाहता है."

गौरतलब है कि राहुल गांधी चार दिनों के लिए कर्नाटक में कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले हैं और इसकी शुरुआत करते हुए पहले दिन ही उन्होंने अपनी रैली में बीजेपी के खिलाफ सख्त तेवर दिखा दिए.

First published: 10 February 2018, 22:55 IST
 
अगली कहानी