Home » राजनीति » congress vice president Rahul Gandhi says GST is Gabbar Singh Tax in Gandhinagar in Gujarat
 

राहुल गांधी ने मोदी सरकार के GST का नया मतलब बताया

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2017, 16:47 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को गुजरात के गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने एक बार  फिर पीएम मोदी को अपने निशाने पर लिया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने GST को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला. राहुल ने कहा कि इनका जो GST है, ये GST नहीं, ये गब्बर सिंह टैक्स है. उन्होंने कहा कि पूरे देश की इकॉनमी को मोदी जी ने चौपट कर दिया है. ओबीसी के इसी सम्मेलन में ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल हो गए. ठाकोर ने कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट के साथ स्टेज शेयर किया.

राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात की आवाज को दबाया नहीं जा सकता है और न खरीदा जा सकता है. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गांधी जी की आवाज को भी अंग्रेजों ने दबाने की कोशिश की थी. लेकिन उन्होंने सुपरपावर को भगा दिया. मोदी जी इसकी कोई कीमत नहीं है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी जी मन की बात कहते हैं कि लेकिन आज में मोदी जी को गुजरात की दिल की बात कहना चाहता हूं कि गुजरात के युवा शिक्षा चाहते हैं.. गुजरात के विश्वविद्यालयों को उद्योगपतियों के हाथों सौंप दिया है.  गुजरात कोे युवा 10-15 लाख रुपए शिक्षा के लिए नहीं दे पाते हैं. 

राहुल गांधी ने कहा पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि टाटा को नैनो के लिए तत्कालीन सरकार ने 35 हजार करोड़ रुपया दिया उससे किसानों का कर्ज माफ हो सकता था. लेकिन मोदी जी बताएं कहां कि उन पैसों से कितनी नैनो बनीं. 

राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा"सरकार का काम रोजगार देने का है. हिंदुस्तान का मुकाबला चीन से है, या तो रोजगार यहां आएगा या फिर वहां जाएगा. मीडिया के कैमरामैन बताएं कि उनके कैमरे के पीछे मेड इन गुजरात लिखा है या मेड इन चाइना. सेल्फी के लिए जब बटन दबाते हो तो चीन के किसी युवा को रोजगार मिलता है. 

First published: 23 October 2017, 16:47 IST
 
अगली कहानी