Home » राजनीति » congress vicepresident rahul gandhi tweets on modi government three years complete in center
 

'मोदी सरकार के 3 साल में किसान और जवान मर रहे हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2017, 13:23 IST

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं. सरकार तीन साल पूरे होने पर पूरे देश में कार्यक्रम करने की योजना बना रही है. मोदी सरकार के इस जश्न पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर निशाना साधा है. 

मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल पर राहुल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कुछ सवाल उठाए हैं. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, "नौजवान नौकरी ढंढने के लिए संघर्ष कर रहे हैं,किसान आत्महत्या कर रहे हैं और बॉर्डर पर जवान मर रहे हैं. सरकार किस बात का जश्न मना रही है?"

राहुल गांधी ने मोदी सरकार के कार्यकाल पर एक और ट्वीट किया. इस ट्वीट में राहुल ने लिखा, "वादाखिलाफी, नाकामी और जनता से धोखे के तीन साल."

16 मई को मिली थी ऐतिहासिक जीत

गौरतलब है कि आज से तीन साल पहले एनडीए ने 16 मई 2014 को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यूपीए की मनमोहन सरकार को दस साल बाद केंद्र की सत्ता से बाहर किया था. 16 मई 2014 को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की थी और केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. भाजपा को अपने दम पर पहली बार ऐतिहासिक रूप से 282 सीट मिली थी. इसके बाद 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ ली थी. जिसमें सार्क देशों के सभी राष्ट्राध्यक्ष शामिल हुए थे.

भाजपा और मोदी सरकार तीन साल का जश्न मनाने की तैयारियां में जुट चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुवाहाटी में सरकार के तीन साल पूरे होने पर रैली को सम्बोधित करेंगे. इससे पहले उन्होंने अपनी सरकार का एक साल पूरे होने पर मथुरा और दो साल पूरे होने पर सहारनपुर में रैली की थी.

वहीं सरकार के तीन साल पूरे होने पर  सभी मंत्री इस बार पिछड़े इलाक़ों में जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियां जैसे उज्जवला योजना, मुद्रा लोन, बीमा फ़सल योजना, स्वच्छ भारत अभियान, अटल पेंशन योजना के बारे में रैली, सेमिनार और छोटे-छोटे कार्यक्रमों के जरिये जनता को बताएंगे.

First published: 16 May 2017, 13:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी