Home » राजनीति » Congress VP Rahul Gandhi addresses public rally in Baran, Rajasthan
 

राहुल ने पीएम पर बोला हमला, 'नोटबंदी के यज्ञ में चढ़ाई किसानों की बलि'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:44 IST
(एएनआई)

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के बारा में नोटबंदी के फैसले पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये फैसला हिन्दुस्तान के गरीब, किसान, मजदूर और मां-बहनों के खिलाफ था. अमीरों के फायदे के लिए लिया गया था.

राहुल ने पीएम मोदी पर भी तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश में हर रोज किसान आत्महत्या कर रहा है. लेकिन सरकार किसानों की मांग पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है.

राहुल ने कहा कि मोदी जी आपके इस नोटबंदी के यज्ञ में हिन्दुस्तान और राजस्थान के किसान की बलि चढ़ी है. आपने उनका कैश जला दिया. राहुल ने पूछा कि स्विस सरकार ने स्विस बैंक एकाउंट होल्डर्स के नाम भारत सरकार को सौंपे थे. क्यों नहीं मोदी जी ने उसे सदन में रखा? ये काम वो कब करेंगे?

राहुल ने कहा कि मध्य प्रदेश, झारखण्ड और छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकारें हैं. आदिवासियों से वो जल, जंगल और जमीन छीनते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम किसानों के लिए भूमि अधिग्रहण बिल ले आए लेकिन मोदी जी ने उसे रोकने के लिए तीन बार अध्यादेश जारी किया. मौजूदा सरकार किसानों से उनकी जमीनें चुराना चाहती है लेकिन हम किसानों को बचाना चाहते हैं.

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान सीधे पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री को मार्केटिंग करने के लिए देश के रईस पैसा देते हैं. इसीलिए मोदी उन्हें फायदा पहुंचा रहे हैं. ऐसे 50 परिवारों ने सरकारी बैंकों से 8 लाख करोड़ रुपये का कर्ज ले रखा है. मोदीजी की परेशानी यह है कि वह किस तरह अपने इन दोस्तों का कर्जा माफ कराएं. इसके लिए पीएम ने नोटबंदी का फैसला किया और मजदूरों, किसानों, गरीबों और मध्यम वर्ग की बलि चढ़ाई.'

First published: 26 December 2016, 6:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी