Home » राजनीति » Congress VP Rahul Gandhi addressing public rally in Dharamsala
 

राहुल गांधी: भाजपा ने गरीबों को 3 रुपये और माल्‍या को 1200 करोड़ का लड्डू खिलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:38 IST
(एएनआई)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक रैली को संबोधित किया. रैली के दौरान राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी निशाना बनाते हुए कहा कि नोटबंदी हिंदुस्तान के गरीब, किसान, मिडिल क्लास के खिलाफ एक कदम है.

राहुल ने कहा, "मोदी जी ने अपने एचपी (हिमाचल प्रदेश) की हैट उतार दी, नोटबंदी ने हॉर्टिकल्‍चर, एग्रीकल्‍चर और टूरिज्म को जबरदस्‍त चोट पहुंचाई है. मध्‍यप्रदेश, झारखंड और छत्‍तीसगढ़ में आपकी सरकार ने आदिवासियों की जमीन ले ली. मोदी जी ने आपने भारत को दो हिस्‍सो में बांट दिया है. एक तरफ एक प्रतिशत अमीर है और दूसरी ओर मिडिल क्‍लास, गरीब लोग हैं."

राहुल ने आगे कहा कि मध्‍यप्रदेश, झारखंड और छत्‍तीसगढ़ में आपकी सरकार ने आदिवासियों की जमीन ले ली. मोदी जी ने आपने भारत को दो हिस्‍सो में बांट दिया है. एक तरफ एक प्रतिशत अमीर है और दूसरी ओर मिडिल क्‍लास, गरीब लोग हैं.

'नोट का कोई रंग नहीं होता'

राहुल ने कहा कि नोट का कोई रंग नहीं होता. एक तरफ ईमानदारी तो दूसरी तरफ बेईमान लोग है. अगर नोट बेईमान के हाथ में गया तो वो जादू से काला हो जाता है. जब मैं सवाल पूछ रहा हूं तो मोदीजी मेरा मजाक उड़ा रहे हैं. जितना भी मजाक उड़ाना है उड़ा दीजिए पर जवाब दे दीजिए. राहुल ने कहा कि लाइन में लगे लोगों को बीजेपी ने लड्डू दिए. लोगों को 3 रुपये का लड्डू और माल्या को 1200 करोड़ का लड्डू खिलाया.

राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान में सिर्फ 6 प्रतिशत काला धन कैश के रूप में है, बाकी 94 प्रतिशत काला धन रियल एस्टेट, सोना और विदेश बैंकों में है. स्विस बैंक की दी हुई लिस्ट संसद में क्यों नहीं रखी गई.

First published: 24 December 2016, 11:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी