Home » राजनीति » MA Naqvi: There is no scope for a change, the budget will be announced on 1 February
 

कांग्रेस की चुनाव आयोग से मांग, 8 मार्च के बाद पेश हो आम बजट

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2017, 14:40 IST
(एएनआई)

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले आम बजट पेश करने के खिलाफ विपक्ष लामबंद हो गया है. कांग्रेस, डीएमके, टीएमसी और आरएलडी के नेताओं ने गुरुवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की. इस दौरान बजट की तारीख टालने की मांग की गई. 

चुनाव आयोग के अफसरों से मुलाकात के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, "बजट में जनता को प्रभावित करने वाले फैसले लिए जा सकते हैं. इसलिए एक न्यायोचित और निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकेगा." 

कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से अपनी मांग के बारे में जानकारी देते हुए बताया, "हमने मांग की है कि 8 मार्च के बाद बजट पेश किया जाए, जब विधानसभा चुनाव का मतदान संपन्न हो जाएगा."

इस बीच केंद्र सरकार ने बजट की तारीख टलने की संभावना से इनकार किया है. केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है, "बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं है. एक फरवरी को ही आम बजट का एलान किया जाएगा.

गौरतलब है कि पांच राज्यों में चार फरवरी से आठ मार्च के बीच विधानसभा चुनाव का मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी. बुधवार को चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी.

First published: 5 January 2017, 14:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी