Home » राजनीति » Coronavirus: BJP press conference at 4 pm, demand for imposition of President's rule in Maharashtra
 

महाराष्ट्र में बढ़ी सियासी हलचल, BJP ने की राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2020, 16:10 IST

Maharashtra: देश में कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र में एक बार फिर से सियासी ड्रामा देखने को मिल रहा है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. आज शाम 4 बजे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता देवेंद्र फडणवीस एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. इस बीच खबर आ रही है कि एनसीपी मुखिया शरद पवार ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की है.

इससे पहले बीजेपी के सीनियर नेता नारायण राणे ने महाराष्ट्र की वर्तमान उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना संकट को संभाल पाने में सरकार पूरी तरह नाकाम रही है. इस कारण वह राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करते हैं. 

राष्ट्रपति शासन की बात आई तो शिवसेना नेता संजय राउत ने जवाब दिया कि भारतीय जनता पार्टी यदि  राष्ट्रपति शासन की बात कह रही है तो उनके बड़े नेता ये बात क्यों नहीं बोल रहे हैं. संजय राउत ने कहा कि उन्होंने भाजपा के किसी भी बड़े नेता के मुंह से यह कहते नहीं सुना. देवेंद्र फडणवीस, गृहमंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी ये क्यों नहीं कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस पर वह कैसे विश्वास कर लें.

Coronavirus : लगातार चौथे दिन 6000 से ज्यादा मामले, तीन बड़े राज्यों के हाल जानिये

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे तथा राज्य भगत सिंह कोश्यारी से एनसीपी प्रमुख शरद पवार के मुलाकात पर उन्होंने कहा कि इसमें वजह की कोई बात है ही नहीं. उन्होंने कहा कि यदि राज्य चलाने वाले दो प्रमुख नेता आपस में बैठकर किसी भी विषय पर चर्चा करते हैं तो इसमें किसी को क्या तकलीफ होनी चाहिए.

बता दें कि महाराष्ट्र में अभी शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है. तीनों पार्टियों ने एक बड़े ड्रामे के बाद गठबंधन के नेता के तौर पर उद्धव ठाकरे को चुना था और उन्हें मुख्यमंत्री बनाकर राज्य में सरकार बनाई थी. जबकि विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत हासिल हुआ था.

चीन के 5000 सैनिकों के जवाब में भारत ने भी उत्तराखंड और लद्दाख में बढ़ाई फौज

किसानों के लिए मुसीबत बनी टिड्डियां, आज झांसी पहुंच सकता है लाखों टिड्डियों का दल

First published: 26 May 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी