Home » राजनीति » Coronavirus: increased platform ticket prices 50 rupees to reduce congestion
 

कोरोना वायरस से बचने के लिए रेलवे का बड़ा ऐलान, प्लेटफॉर्म में घुसने के लिए देना होगा 50 रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2020, 15:11 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस ने चीन समेत पूरी दुनिया में अपना प्रकोप फैलाया हुआ है. भारत में भी कोरोना वायरस ने खौफ का माहौल पैदा किया हुआ है.  कोरोना वायरस का खतरा दुनियाभर में कम होने का नाम नहीं ले रहा है. दुनिया के अन्य देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अब तक कोरोना के 198,517 मामले दुनियाभर में सामने आ चुके हैं. वहीं 7,988 लोग मौत के मुंह में समा चुके हैं.

दूसरी तरफ भारतीय रेलवे ने कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए और प्रभाव को बढ़ने से रोकने के लिए प्लेटफॉर्म्स के टिकट में पांच गुना तक की बढ़ोत्तरी कर दी है. रेलवे ने स्टेशनों पर भीड़-भाड़ को कम करने के लिए मद्देनजर ये निर्णय लिया है. पं दीनदयाल उपाध्याय मंडल ने यह निर्णय लिया है.

मंडल ने जागरूकता के उद्देश्य से छह रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के मूल्य में अस्थायी वृद्घि करते हुए 50 रुपये कर दिया है. पूर्व मध्य रेलवे ने पं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, गया, सासाराम, डेहरी अन सोन, अनुग्रह नारायण रोड एवं भभुआ रोड स्टेशन के प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में वृद्घि करते हुए 50 रुपये कर दिया है.

रेलवे ने जानकारी दी कि यह अस्थायी वृद्घि है, जो 15 अप्रैल तक लागू रहेगी. दूसरी तरफ मध्य रेलवे ने प्लेटफ़ॉर्म टिकटों की कीमतों को 174 से अधिक स्टेशनों पर बढ़ा दिया है. वहां भी कीमत में पांच गुना वृद्धि की गई है. मंगलवार को दानापुर रेल मंडल के 13 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों के मूल्य को 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये किया गया था.

ट्रंप ने कोरोना को बताया 'चीनी वायरस', गुस्से में आया चीन

 कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए रोबोट बांट रह हैं सैनिटाइजर्स और मास्क, इस कपंनी ने की अनोखी पहल

First published: 18 March 2020, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी