Home » राजनीति » coronavirus,COVID-19,journalists in Bhopal,Kamal Nath press conference,Madhya Pradesh politics
 

MP में हड़कंप: पत्रकार निकला कोरोना पॉजिटिव, चपेट में BJP-कांग्रेस नेता और सरकारी अफसर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2020, 21:11 IST

मध्यप्रदेश में एक वरिष्ठ पत्रकार को COVID-19 पॉजिटिव पाया गया है. जिसके बाद मध्यप्रदेश में हड़कंप मच गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पत्रकार ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी भाग लिया था. व्यक्ति ने विधानसभा, राजभवन का दौरा भी किया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पत्रकार उस महिला के पिता है जो शहर की पहली और राज्य की 15वीं COVID-19 पॉजिटिव मरीज थी. महिला कुछ समय पहले लंदन से लौटीं थी. जैसे ही व्यक्ति की पॉजिटिव रिपोर्ट समाने आयी कई सरकारी जनसंपर्क विभाग (पीआरडी) के अधिकारी और पत्रकार क्वारेंटीन पर चले गए.

दि हिन्दू की रिपोर्ट में कहा गया है कि कई पत्रकार जो प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष रूप से उस व्यक्ति के साथ संपर्क में आए थे, उन्होंने सरकार से तुरंत परीक्षण करने की मांग की है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद लोगों की एक सूची तैयार की है. रिपोर्ट के अनुसार एक पत्रकार, जो प्रेस कॉन्फ्रेंस में संक्रमित व्यक्ति के बगल में बैठा था, उसने प्रशासन से परीक्षण करने के लिए संपर्क किया, लेकिन इनकार कर दिया गया. उसने कहा लगभग 50 पत्रकार हैं जो परीक्षण करना चाहते हैं. 

भोपाल के जिला कलेक्टर तरुण कुमार पिथोडे ने बताया “संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों को तुरंत क्वारेंटीन होना चाहिए. हम जल्द ही एक एडवाइजरी जारी करेंगे.” मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) सुधीर देवरिया ने कहा "जो भी व्यक्ति उसके संपर्क में आया, उसे कम से कम 14 दिनों के लिए घर से बाहर नहीं जाना चाहिए."

20 मार्च को, जिस दिन कांग्रेस सरकार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्देशित फ्लोर टेस्ट लेना था, उस दिन कमलनाथ ने दोपहर को अपने सरकारी आवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और अपने इस्तीफे की घोषणा की थी. स्थानीय और अन्य शहरों के 200 से अधिक पत्रकार कई कांग्रेसी विधायक और नेता, कैबिनेट मंत्री सहित लोग वहां मौजूद थे.

कई पीआरडी अधिकारियों ने, जिन्होंने पत्रकार से हाथ मिलाया, बाद में पत्रकारों को प्रेस विज्ञप्ति वितरित की थी. 18 मार्च को जिस दिन उनकी बेटी भोपाल पहुंची, उस दिन पत्रकार ने राज्य भाजपा कार्यालय का भी दौरा किया. उनके भाई, जो उनके साथ नई दिल्ली से भोपाल आए थे, उनका नेगेटिव टेस्ट किया गया है.

coronavirus: भारत में पॉजिटिव मामलों की संख्या 606, किस राज्य कितने मरीज, देखिये पूरी लिस्ट

 

First published: 25 March 2020, 20:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी