Home » राजनीति » Cow vigilantes attacks muslims in Champaran
 

बिहार: बीफ़ खाने के शक़ में कथित गोरक्षकों ने मुसलमानों को पीटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2017, 17:53 IST

बिहार की सत्ता में भाजपा को जगह मिलने के बाद से वहां गोरक्षकों की गुंडागर्दी शुरू हो गई है. भोजपुर कांड के बाद अब गोरक्षकों ने चंपारण में मुसलमानों को पीटा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कांड में मार खाने वाले मुसलमानों के ख़िलाफ़ ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मुताबिक विश्व हिंदू परिषद के लोग 'भारत माता की जय' का नारा लगाते हुए घटनास्थल पर पहुंचे. यहां शहाबुद्दीन नाम के शख्स के घर पर हमला बोला गया और पड़ोसियों को भी अपना निशाना बनाया. हमले में बुरी तरह घायल हुए 4 लोगों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

बिहार पुलिस ने इस मामले में 7 मुस्लिमों पर मुक़दमा किया है. इनमें खुदुश कुरैशी, नसरुद्दीन मियां, मुस्तफा मियां, जहांगीर मियां, असलम अंसारी, बब्लू मियां और रिजवान मियां का नाम शामिल है. अमर उजाला अख़बार पुलिसकर्मी राजेश झा के हवाले से लिखा है कि इन सभी सातों मुसलमानों को गिरफ्तार किया गया है. इन पर समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप है.

मुस्लिमों पर हमला होने के बाद एफआईआर दर्ज ने होने पर झा ने सफाई दी कि किसी की ओर से शिकायत नहीं होने की वजह से पिटाई करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

First published: 18 August 2017, 17:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी