Home » राजनीति » Day after PM Modi hug in Parliament, Rahul Gandhi says, will counter PM hate with love
 

राहुल गांधी का PM मोदी पर एक और हमला, कहा- सत्ता के लिए नफरत फैला रहे हैं प्रधानमंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 14:53 IST
(File Photo)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. एक बार फिर से उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को लेकर एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी अपना मकसद पूरा करने के लिए देश में नफरत फैला रहे हैं. लेकिन हम प्यार और भाईचारे को देश में बढ़ाते रहेंगे.

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ''कल संसद में हुई बहस का मुद्दा ये था कि पीएम अपना मकसद पूरा करने के लिए लोगों के दिलों में नफरत, डर और गुस्सा पैदा कर रहे हैं. हम ये साबित करेंगे कि लोगों के दिलों में प्यार और भाईचार पैदा कर ही देश का निर्माण हो सकता है.''

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है, जब राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया है. इससे पहले भी राहुल गांधी नफरत फैलाने के बहाने बीजेपी की मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं. शुक्रवार को लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ पेश पहले अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की गई. इस दौरान राहुल गांधी ने 45 मिनट तक भाषण दिया. राहुल ने अपने भाषण में पीएम मोदी और उनकी सरकार की नीतियों को जमकर कौसा. राहुल ने गांधी ने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए थे.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर नफरत और गुस्से से भरे होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि ''वे बीजेपी और उसके वैचारिक संरक्षकों की इस बात के लिए बहुत इज्जत करते हैं, क्योंकि उन्होंने उन्हें कांग्रेस और हिंदू का अर्थ समझाया.'' उन्होंने कहा कि वे गुस्सा होकर उन्हें पप्पू बुला सकते हैं, लेकिन वे उनकी इस भावना को समाप्त कर देंगे और उन्हें कांग्रेस की तरफ मोड़ देंगे.

उन्होंन कहा था कि आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं. भीड़ द्वारा हत्या की जा रही है. लोगों का शोषण किया जा रहा है. इस पीएम चुप्पी साध लेते हैं, जबकि उनके मंत्री आरोपियों को माला पहनाते हैं. हालांकि राहुल गांधी ने अपने भाषण के बाद पीएम मोदी को गले लगाकर सबको चौंका दिया. राहुल गांधी भाषण के बाद पीएम मोदी के पास जाकर उनके गले लग गए. बाद में पीएम मोदी ने भी अपने भाषण में राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा.

ये भी पढ़ें- जानिए क्या है लोकसभा के नियम, स्पीकर सुमित्रा महाजन ने राहुल की 'हरकत' को माना गलत बर्ताव

First published: 21 July 2018, 14:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी