Home » राजनीति » Delhi Assembly Election: Delhi Police Revealed: Kapil Gurjar AAP member who shot in Shaheen Bagh, photos shown
 

दिल्ली पुलिस का दावा: शाहीन बाग में गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर AAP का सदस्य, तस्वीरें दिखाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2020, 11:12 IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. दिल्ली पुलिस के खुलासे के बाद भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि पिछले हफ्ते दिल्ली के शाहीन बाग में गोलियां चलाने वाला कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी (AAP) का सदस्य है. बीजेपी का कहना है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल देश की सुरक्षा से खेल रहे हैं. हालांकि आरोपी कपिल गुर्जर के पिता ने पुलिस के दावों को गलत बताया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुर्जर के पिता और भाई ने कहा है कि वह कभी आम आदमी पार्टी में शामिल नहीं हुए पुलिस का दावा गलत है. कपिल गुर्जर के पिता गजेंद्र सिंह का कहना है ''कोई अगर AAP के पास आएगा तो AAP उसका सम्मान करेंगे. ऐसे ही हमारे साथ हुआ. आम आदमी पार्टी के नेता आए और हमने उनका सम्मान किया, लेकिन कोई पार्टी जॉइन नहीं की.''

इससे पहले दिल्ली क्राइम ब्रांच के पुलिस कमिश्नर राजेश देव ने कहा था कि कपिल गुर्जर और उसके पिता 2019 में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. कमिश्नर ने कहा उन्होंने कपिल गुर्जर का मोबाइल फोन जब्त किया है और उनके फोन से आजम आदमी पार्टी नेताओं के साथ उनकी कई तस्वीरें मिली है.

बीजेपी के आरोपों का का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर साजिश और गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा चुनावों में तीन से चार दिन बचे हैं, भाजपा उतनी ही गंदी राजनीति करेगी जितनी वे कर सकते हैं. सिंह ने कहा जांच पूरी नहीं हुई है, तस्वीरों की जांच नहीं की गई है और पुलिस एक पार्टी का नाम ले रही है, ऐसे समय में जब आदर्श आचार संहिता (MCC) चल रही है. कल हम राजेश देव के खिलाफ चुनाव आयोग (EC) से शिकायत करेंगे.

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले युवक की AAP नेताओं के साथ तस्वीर सामने आने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मुद्दा साफ है आज AAP बेनाकाब हुई है, AAP के सदस्य ने जिसने पिछले साल AAP जॉइन किया था उसने शाहीन बाग में इसलिए गोली चलाई क्योंकि ये उनकी साज़िश थी ताकि यहां तनाव बढ़े.

'केजरीवाल ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया, तुष्टिकरण की राजनीति से बना दिया कट्टरपंथियों का गढ़'

First published: 5 February 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी