Home » राजनीति » Delhi: BJP president Amit Shah and Nitish Kumar meeting on sharing of seats in bihar for Loksabha Elections 2019
 

नीतीश-शाह में सीट बंटवारे को लेकर हुई बात लेकिन बिहार के CM को बाहर तक छोड़ने नहीं आए BJP अध्यक्ष

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 13:49 IST

2019 लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सीट बंटवारे को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली में मिले. अमित शाह और नीतीश कुमार की यह मुलाकात 15 से 20 मिनट तक चली. इस मुलाकात से खबर तो आ रही है कि नीतीश कुमार खुश थे लेकिन आश्चर्य की बात यह रही कि मुलाकात के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, नीतीश कुमार को छोड़ने बाहर तक नहीं आए, जबकि उन्हें भूपेंद्र यादव ने बाहर तक छोड़ा.

बता दें कि आज नीतीश कुमार देश की राजधानी दिल्ली में थे. इस दौरान उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. पिछले काफी समय से बिहार में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में बातचीत का दौर चल रहा है. सूत्रों की माने तो इस मुलाकात में जेडीयू को सम्मानजनक सीटें मिलने की बात कही जा रही है. 

पढ़ें- फंस गए सिद्धू, अब पाकिस्तान ने भी कहा- करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर भारत से नहीं हुई बात

हालांकि सूत्रों का कहना है कि बीजेपी अपने अन्य सहयोगियों को भी सम्मानजनक सीटें देना चाहती है. मुलाकात में दोनों के बीच यह बातचीत भी हुई कि एलजेपी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को भी सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिए.

हालांकि, सूत्र बताते हैं कि इस मुलाकात में केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी को लेकर उत्साहजनक बात सामने नहीं आई है. आरएलएसपी पर बात भी नहीं हुई है. आरएलएसपी को कितनी सीटें दी जाएं, ये फैसला बीजेपी पर छोड़ दिया गया है.

पढ़ें- 'कहां गया PM मोदी का 56 इंच का सीना, पाक ने BSF जवान का गला रेतकर टांग काटी और निकाली आंख'

हालांकि भाजपा नेताओं का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच यह एक औपचारिक मुलाकात थी. नीतीश कुमार पहले ही ये घोषणा कर चुके हैं कि जदयू गर्व और सम्मान के साथ चुनाव लड़ेगी. अमित शाह से मुलाकात करने के बाद नीतीश सीधे बिहार भवन चले गए. वहां उन्होंने पार्टी महासचिव केसी त्यागी और हाल ही में पार्टी में शामिल हुए प्रशांत किशोर के साथ बैठक की.

First published: 20 September 2018, 13:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी