Home » राजनीति » Kejriwal announced 1 crore for Ram kishan Grewal family
 

केजरीवाल ने राम किशन ग्रेवाल के परिजनों को 1 करोड़ रुपये देने का किया एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2016, 15:50 IST
(एजेंसी)

वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर दिल्ली में आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल का अंतिम संस्कार उनके भिवानी स्थित गांव में गुरुवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया.

गुरुवार को ग्रेवाल के अंतिम संस्कार में शामिल होने दिल्ली से पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राम किशन ग्रेवाल के परिजनों को एक करोड़ रुपये की मदद का एलान किया है.

वहीं हरियाणा के खट्टर सरकार ने भी 10 लाख रुपए का मुआवजा और परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी देने की घोषणा की है.

अंतिम संस्‍कार में आए केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "सरकार वन रैंक वन पेंशन लागू करे. पीएम मोदी ने देश से झूठ बोला है. हमें कल दिल्‍ली में मृत सैनिक के परिवार से मोदी की पुलिस ने मिलने नहीं दिया. इसलिए हम आज उनसे मिलने और राम किशन जी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए यहां आए हैं."

ग्रेवाल के अंतिम संस्कार में केजरीवाल के अलावा कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी, कमलनाथ, भूपेंद्र सिंह, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, टीएमसी नेता डेरेक ओ-ब्रायन सहित कई नेता मौजूद थे.

वहीं टीएमसी के मुख्य प्रवक्ता डेरेक ओ-ब्रायन ने सुबह ग्रेवाल के गांव जाकर परिवार वालों से मुलाकात की थी. डेरेक ब्रायन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बुधवार को अस्पताल में परिवार से मिलने की कोशिश कर रहे राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को मिलने दिया जाना चाहिए था.

रिजिजू ने कहा राजनीति न करें

डेरेक ओब्रायन ने कहा कि बुधवार को दिल्ली में जो भी हुआ उसमें परिवार का दोगुना नुकसान हुआ. उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को तो खोया और दिल्ली पुलिस ने उनके साथ मारपीट भी की. ऐसा कतई नहीं होना चाहिए था.

वहीं इस समले पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि राजनेताओं से इस मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. रिजिजू ने कहा कि यह एक बेहद गंभीर मामला है और उसमें किसी भी तरह की राजनीति गलत है.

First published: 3 November 2016, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी