Home » राजनीति » Delhi Election: AAP's big charge on Election Commission, said - there is a game going on inside
 

दिल्ली चुनाव: AAP का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप, कहा- अंदर कोई खेल चल रहा है

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2020, 17:22 IST

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग ख़त्म होने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाये हैं. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप नेता संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि "चुनाव आयोग को स्पष्ट करना चाहिए कि कल से क्या खेल चल रहा है? कल चुनाव खत्म हो गए लेकिन अभी तक चुनाव आयोग के किसी अधिकारी ने वोटिंग प्रतिशत पर कोई अधिकृत बयान नहीं दिया.

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने चुनाव आयोग से जल्द डेटा के साथ बाहर आने का आग्रह किया और देरी पर स्पष्टीकरण देने की भी मांग की. सिंह ने कहा "चुनाव कल संपन्न हुए लेकिन अभी तक चुनाव आयोग के किसी अधिकारी ने मतदान प्रतिशत पर कोई अधिकृत बयान नहीं दिया है."

आम आदमी पार्टी (आप) ने वीडियो का हवाला देते हुए दावा किया कि विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की जा रही है. पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने इसको लेकर वीडियो क्लिप को ट्वीट किया है. 8 जनवरी को हुए मतदान का प्रतिशत 57 फीसदी रहा था. हालांकि 2015 की तुलना में जब सत्तारूढ़ AAP ने 70 में से 67 विधानसभा सीटों पर शानदार जीत हासिल की थी, तो मतदान प्रतिशत कम था.

कल शाम एक संवाददाता सम्मेलन में, दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा था कि मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद थी क्योंकि शाम 6 बजे मतदान के अंत में कई मतदान केंद्रों पर कतारें थीं. इस बार एग्जिट पोल दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत के संकेत दे रहे हैं. अधिकतर एग्जिट पोल ने आप को 50 से ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया है. 

दिल्ली चुनाव: बीजेपी ने एग्जिट पोल को नकारा, जानिए किस एग्जिट पोल में कितनी सीटें

First published: 9 February 2020, 17:11 IST
 
अगली कहानी