Home » राजनीति » Delhi: Former NCP leader Tariq Anwar joined Congress in presence of party president Rahul Gandhi
 

एनसीपी नेता तारिक अनवर ने शरद पवार का छोड़ा साथ, कांग्रेस में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2018, 12:42 IST
(ANI twitter)

कुछ दिन पहले शरद पवार के बयान से नाराज होकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से इस्तीफा देने वाले तारिक अनवर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. तारिक ने शनिवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तारिक को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, तारिक अनवर ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. तारिक अनवर की कांग्रेस में घर वापसी है. इससे पहले उन्होंने साल 1999 में सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उन्होंने शरद पवार के साथ एनसीपी की नींव रखी थी. अनवर के इस्तीफे के पीछे एनसीपी प्रमुख शरद पवार के राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार के समर्थन में बयान को माना जा रहा है.

गौरतलब है कि तारिक अनवर पहली बार साल 1980 में कांग्रेस के टिकट पर कटिहार से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे. अनवर एनपीसी के बड़े नेताओं में शामिल थे. तारिक अनवर बिहार के कटिहार से पांच बार सांसद रहे हैं. उन्होंने लोकसभा सदस्य के पद से भी अपना इस्तीफा दे दिया है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि तारिक कांग्रेस के टिकट पर कटिहार से चुनाव लड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- शरद पवार ने राफेल सौदे पर दिया PM मोदी का साथ तो वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने छोड़ दी पार्टी

First published: 27 October 2018, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी